Wednesday, October 23, 2024
Homeहरियाणाराम रहीम का घर गिरवाकर कलशनुमा महल बना रही है हनीप्रीत

राम रहीम का घर गिरवाकर कलशनुमा महल बना रही है हनीप्रीत

Ram Rahim: सिरसा के डेरा सच्चा सौदा में मौजूद राम रहीम (Ram Rahim) का घर गिरवाकर उनकी प्रिय शिष्या हनीप्रीत कलशनुमा महल बनवा रही है। लेकिन हनीप्रीत के इस कलशनुमा महल के डिजाइन के खिलाफ विवाद खड़ा हो गया है। इसके खिलाफ पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। याचिका में इसे हिंदू भावनाओं के खिलाफ बताया गया और इस पर रोक लगाने की मांग की गई है।

राम रहीम  (Ram Rahim) के खिलाफ नया ढांचा बनाने से जांच प्रभावित होगी

कलशनुमा महल के ढांचे के खिलाफ  दिल्ली निवासी संजीव झा ने हाईकोर्ट को बताया कि राम रहीम को दोषी करार देने के बाद पंचकूला में हुई हिंसा मामले में दर्ज एफआईआर में राम रहीम के निवास का जिक्र है। यह निवास स्थान जांच के लिहाज से बेहद अहम है। इस मौजूदा ढांचे को तोड़कर नया ढांचा बनाने से जांच प्रभावित होगी। इससे कई अहम सबूतों के नष्ट होने की संभावना है।

कलशनुमा महल हिंदुओं के भावनाओं के खिलाफ 

वहीं दूसरी ओर हनीप्रीत ने राम रहीम के घर को तुड़वाकर इस महल को कलश का रूप देने का निर्णय लिया गया है, जो हिंदुओं की भावनाओं के लिहाज से बहुत अहम होता है। इस कलश रूपी महल में वह खुद रहना चाहती हैं। याची ने कहा कि निवास स्थान में शयन कक्ष से लेकर शौचालय तक होता है और इन सबको कलश के बीच बनाना हिंदुओं की भावनाओं के खिलाफ है। इसकी इजाजत नहीं दी जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें- रक्षाबंधन पर 30 या 31 अगस्त किस दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां करें कन्फ्यूजन दूर

 

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular