Friday, September 20, 2024
HomeपंजाबPunjab, वीडियो मैसेज से आतंकी पन्नून ने एक बार फिर दी धमकी

Punjab, वीडियो मैसेज से आतंकी पन्नून ने एक बार फिर दी धमकी

Punjab, आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नून जिंदा है और वह न्यूयॉर्क में है। सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) की स्थापना करने वाले पन्नून ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय से एक वीडियो संदेश जारी किया। पन्नून ने गुरुवार को कनाडा, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और यूके में भारतीय राजनयिकों को फिर से धमकी दी है।

वीडियो संदेश जारी कर उसने कहा, हां, हम संधू-वर्मा-डोराईस्वामी-मल्होत्रा-वोहरा, अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, इटली और ऑस्ट्रेलिया में भारतीय राजनयिकों को निज्जर की हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराते हैं।

कनाडा में खालिस्तान जनमत संग्रह के तीसरे चरण की घोषणा करते हुए पन्नून ने कहा कि टोरंटो में 16 जुलाई को मतदान होगा और 10 सितंबर को वैंकूवर में मतदान निज्जर को समर्पित होगा।

रोहतक में अग्निवीर भर्ती रैली का शैड्यूल जारी, 17 से 30 जुलाई तक होगी भर्ती कार्यक्रम 

कनाडा स्थित खालिस्तान समर्थक नेता हरदीप सिंह निज्जर, जिसे भारत सरकार ने वांछित आतंकवादी घोषित किया था, की दो अज्ञात बंदूकधारियों ने ब्रिटिश कोलंबिया के सरे शहर में गोली मार कर हत्या कर दी थी। निज्जर सरे में गुरु नानक सिख गुरुद्वारा का प्रमुख था।

इसके बाद पन्नू अंडरग्राउंड हो गया था। खालिस्तान कट्टरपंथियों ने 2 जुलाई को सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास में आग लगा दी थी। अमेरिका ने इस हमले की निंदा की है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular