Sunday, September 22, 2024
HomeपंजाबPunjab, आज होगी प्रकाश सिंह बादल की अंत्योष्टी, अवकाश घोषित

Punjab, आज होगी प्रकाश सिंह बादल की अंत्योष्टी, अवकाश घोषित

Punjab, पंजाब सरकार ने शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक और पांच बार पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके प्रकाश सिंह बादल के सम्मान में गुरुवार को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है।

बादल का 25 अप्रैल को निधन हो गया था। बादल ने 95 साल की उम्र में मोहाली के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह पिछले कुछ समय से कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे।

अधिकारियों ने बताया कि चूंकि बादल का अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाना है, इसलिए राज्य सरकार ने इस दिन सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है।

अंतिम संस्कार मुक्तसर जिले में उनके पैतृक गांव बादल में होगा। दाह संस्कार में पार्टी कार्यकर्ता, राजनीतिक नेता समेत कई लोग शामिल होंगे।

Sidhu ने अपनी सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की, हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई

बादल का पार्थिव शरीर बुधवार को सुबह 10 बजे से चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। बाद में इसे सड़क मार्ग से उनके पैतृक गांव पहुंचाया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने बादल के निधन के बाद बुधवार और गुरुवार को राष्ट्रीय शोक घोषित किया है।

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य ने एक महान नेता खो दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बादल के साथ अपने दशकों पुराने जुड़ाव को याद किया और कहा कि उनका निधन उनके लिए व्यक्तिगत क्षति है। बादल ने 1970 के दशक के अंत में केंद्रीय मंत्री के रूप में भी कार्य किया।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular