Friday, September 20, 2024
HomeपंजाबGold smuggling का प्रयास करता युवक Airport से गिरफ्तार

Gold smuggling का प्रयास करता युवक Airport से गिरफ्तार

Gold Smuggling करने के आरोप में एक युवक को चंडीगढ एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाईअड्डे पर 3,208 ग्राम सोने की तस्करी की कोशिश विफल रही। दुबई की उड़ान लेने के लिए चंडीगढ़ हवाईअड्डे भागे एक उज्बेक व्यक्ति को विमान में सवार होने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया।

सीमा शुल्क के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा, वह सोना एक ट्रॉली में छिपाकर छोड़ गया था और चंडीगढ़ भाग गया था। हमने उसे वहां शनिवार को हिरासत में लिया और दिल्ली वापस ले आए।

अधिकारी ने कहा, उस व्यक्ति ने 15 सोने की चेन और 17 अर्ध-गोलाकार सोने के सामान को पूरी तरह से 3,208 ग्राम वजन, 1,68,24,051 रुपये के सामान ट्रॉली के अंदर छुपाया था। लेकिन यह महसूस करते हुए कि वह पकड़ा जा सकता है, उसने ट्रॉली को एक एक्स-रे मशीन के पास छोड़ दिया।

Punjab में अब बच्चे पढ़ेंगे बलबीर सिंह सीनियर, मिलखा सिंह की जीवनी

सोने के सामान 13 अप्रैल को बरामद कर लिए गए। जांच के बाद आरोपी की पहचान हुई और पता चला कि उसने चंडीगढ़ से दुबई भागने की योजना बनाई थी। वहां अधिकारियों के साथ जानकारी साझा की गई और उसे पकड़ लिया गया और बाद में आईजीआई हवाईअड्डे पर वापस लाया गया।

अधिकारी ने कहा, बरामद किए गए सोने को सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 110 के तहत जब्त कर लिया गया है और आरोपी यात्री को धारा 104 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular