Saturday, September 21, 2024
HomeपंजाबDrone-based smuggling module का भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार

Drone-based smuggling module का भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार

Drone-based smuggling module चंडीगढ़ : पंजाब पुलिस ने ड्रोन आधारित हथियार तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए एक विचाराधीन कैदी समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों की पहचान गोइंदवाल साहिब की उप जेल में बंद जसकरन सिंह और जमानत पर बाहर रतनबीर सिंह के रूप में हुई है।

पुलिस ने इन दोनों के पास से पांच .30 बोर (चीन में निर्मित) और पांच 9 एमएम (अमेरिका में निर्मित) सहित 10 विदेशी निर्मित पिस्तल बरामद कीं, (Drone-based smuggling module) इसके अलावा उनके बैरक में जसकरण सिंह द्वारा छुपाए गए एक मोबाइल फोन के अलावा आठ पत्रिकाएं भी बरामद की गईं।

एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस, अमृतसर, अमरजीत सिंह बाजवा ने कहा कि जसकरण सिंह को अगस्त में दर्ज एनडीपीएस अधिनियम से संबंधित एक मामले में प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया था।

Paddy Stubble: किसान अब पराली से कमाएंगे पैसे, इन 3 तरीकों से होगी मोटी कमाई

पूछताछ के दौरान पता चला कि वह ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से नशीले पदार्थो, हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी को व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तान स्थित तस्करों से संपर्क करने के लिए जेल में मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहा था।
एआईजी ने कहा कि इस उद्देश्य के लिए आरोपी रतनबीर सिंह की मदद ले रहा था, जो विभिन्न सीमावर्ती क्षेत्रों से ड्रोन के जरिए गिराई गई खेप को प्राप्त करता था।

रतनबीर सिंह जसकरण सिंह के साथ एनडीपीएस के विभिन्न मामलों में सह-आरोपी भी है। बाजवा ने कहा कि तरणतारन-फिरोजपुर रोड पर जसकरण सिंह द्वारा बताए गए स्थान से पांच .30 बोर पिस्तल की एक खेप और चार मैगजीन बरामद की गई, जहां रतनबीर सिंह ने उन्हें छुपाया था।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular