Friday, September 20, 2024
Homeहरियाणाजींदट्रेन के इंजन में फंसी बाइक, शॉर्टकट के चक्कर में बाल बाल...

ट्रेन के इंजन में फंसी बाइक, शॉर्टकट के चक्कर में बाल बाल बचा युवक

गन्नौर के पास अगवानपुर फाटक पर रेलवे लाइनपार करने का प्रयास कर रहे एक युवक की मोटरसाइकिल पटरी के बीच फंस गई। जब व्यक्ति मोटरसाइकिल को निकालने की मशक्कत कर रहा था तभी बठिंडा एक्सप्रेस आ गई। इस पर युवक मोटरसाइकिल को वहीँ छोड़कर दूर हट गया। बाइक ट्रेन के इंजन में फंस गई।

सोनीपत। ट्रेन के इंजन में बाइक फंसने से शुक्रवार को सोनीपत में बड़ा हादसा होने से टल गया। गन्नौर के पास अगवानपुर फाटक पर रेलवे लाइनपार करने का प्रयास कर रहे एक युवक की बाइक पटरी के बीच फंस गई। जब व्यक्ति मोटरसाइकिल को निकालने की मशक्कत कर रहा था तभी बठिंडा एक्सप्रेस आ गई। इस पर युवक मोटरसाइकिल को छोड़कर दूर हट गया। ट्रेन ने मोटरसाइकिल को अपनी चपेट में ले लिया लेकिन बाइक ट्रेन के इंजन में फंस गई। ट्रेन को एमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकना पड़ा। हादसे की सूचना मिलते हुए जीआरपी मौके पर पहुंची और लोगों की मदद से ट्रेन के इंजन में फंसी मोटरसाइकिल को बाहर निकलवाया। 15 मिनट ट्रेन वहीं खड़ी रही।

खबर है कि नवीन नाम का युवक बाइक के जरिए सोनीपत से जींद जा रहा था। जींद जाने के लिए युवक ने गूगल मैप का सहारा लिया। गूगल मैप ने युवक को जींद जाने का शॉर्टकट रास्ता दिखाया। इसी रास्ते में युवक चल दिया। गन्नौर के पास अगवानपुर फाटक से कुछ दूर पहले नवीन कच्चे रास्ते से होते हुए अपनी बाइक को रेलवे ट्रैक को पार करने की कोशिश कर रहा था तो बाइक ट्रैक पर फंस गई। इस बीच पुरानी दिल्ली से फाजिल्का जाने वाली 14507 बठिंडा एक्सप्रेस आ गई। ट्रेन को आता देख नवीन बाइक को छोड़कर भाग गया। ट्रेन ने बाइक को अपनी चपेट में ले लिया।

ट्रेन की चपेट में आते ही बाइक के परखच्चे उड़ गए और वह इंजन की नीचे फंस गई। इसके बाद ट्रेन को एमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकना पड़ा। इस हादसे की सूचना मिलते ही जीआरपी चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचे। इसके बाद बाइक को ट्रेन के इंजन के नीचे से निकालने के प्रयास शुरू किए गए। बाइक को निकालने के लिए ट्रेन को पीछे की तरफ चलाना पड़ा तब जाकर बाइक को ट्रेन के इंजन के नीचे से निकाला जा सका।

गन्नौर रेलवे स्टेशन पर पहुंचने से पहले ही यह हादसा हो गया था। इस हादसे की वजह से 15-20 मिनट ट्रेन को वहीं खड़े रहना पड़ा। सोनीपत आरपीएफ इंचार्ज युद्धवीर सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि गन्नौर स्टेशन से पहले बठिंडा ट्रेन के इंजन में एक मोटरसाइकिल फंस गई है। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी नवीन के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को कोर्ट में पेश कर आगामी कार्रवाई की जाएगी। सोनीपत आरपीएफ के इंचार्ज युद्धवीर सिंह ने बताया कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी को चेक किया जा रहा है। ताकि पूरा मामला साफ हो पाए।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular