Saturday, May 18, 2024
HomeदेशWeather Update: होली पर इन राज्यों में होगी बारिश, जानें आज के...

Weather Update: होली पर इन राज्यों में होगी बारिश, जानें आज के मौसम का हाल

- Advertisment -
- Advertisment -

Holi Weather Update: मार्च महीने की शुरुआत के साथ ही तापमान में अच्छी बढ़ोतरी होने के बाद अब एक बार फिर से मौसम करवट लेता दिख रहा है। आने वाले दिनों में कुछ राज्यों में बारिश की संभावना है। होली के दिन कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है। आगे पढ़ें IMD की ओर से जारी मौसम पूर्वानुमान…

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, 4 से 8 मार्च तक राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और गुजरात में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। आने वाले कुछ दिनों में मध्य और पश्चिमी भारत के कई हिस्सों में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। IMD ने अपने मौसम बुलेटिन में कहा, मध्य क्षोभमंडलीय पश्चिमी हवाओं में एक गर्त के रूप में पश्चिमी विक्षोभ मोटे तौर पर अक्षांश 20°N के उत्तर में 62°E देशांतर के साथ चलता है और निचले स्तरों में उत्तर गुजरात पर एक प्रेरित संचलन है। मध्य क्षोभमंडलीय पश्चिमी हवाओं में एक गर्त के रूप में एक ताजा कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के 7 मार्च से उत्तर पश्चिम, पश्चिम और मध्य भारत क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है।

इन पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 4 और 5 मार्च को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से छिटपुट बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है। इसके बाद, इस क्षेत्र में शुष्क मौसम रहने की संभावना है। 4 मार्च को दक्षिण हरियाणा में, 4 और 5 मार्च को पश्चिम राजस्थान में हल्की या मध्यम गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। MeT विभाग ने कहा, 07 मार्च, 2023 को पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में ओलावृष्टि के साथ छिटपुट तूफान की संभावना है। अगले दो दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में 20-30 किमी प्रति घंटे की गति वाली तेज़ सतही हवाएँ चलने की संभावना है।

Haryana Weather Update: हरियाणा में आज से बदलेगा मौसम, अगले 3 दिन बारिश की संभावना

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular