Monday, October 21, 2024
Homeहरियाणारोहतकपूर्व CM मनोहर लाल के गांव में एक पेड़ मां के नाम...

पूर्व CM मनोहर लाल के गांव में एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के तहत चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित

रोहतक : उपायुक्त अजय कुमार के निर्देशानुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटित माई भारत के तहत एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम गतिविधि केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के गांव निंदाना में गुरुकुल एकेडमी और दादा बाढ़ वाला मंदिर में की गई।

नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी आशीष सांगवान व कार्यक्रम के संयोजक पवन राठी की तरफ से खेल का सामान भेंट किया गया और एक पेड़ मां के नाम का संकल्प लिया गया, जिसमें लगभग 30 युवाओं ने भाग लिया। तत्पश्चात गुरुकुल एकेडमी पर एक पेड़ मां के नाम विषय पर ड्राइंग और लेखन प्रतियोगिता करवाई गई। ड्राइंग प्रतियोगिता में अंजली व प्रियांशी प्रथम, रितु व निधि द्वितीय तथा गुंजन, वंश व लक्ष्य तृतीय स्थान पर रहे। लेखन प्रतियोगिता में मानसी व कार्तिक प्रथम, भविष्य व विवेक द्वितीय तथा अंश व रमन तृतीय स्थान पर रहे।

सभी प्रतिभागियों को कार्यक्रम संयोजक पवन राठी ने कॉपी और ड्राइंग फाइल तथा अन्य स्टेशनरी का सामान बांटा और बच्चों को विभिन्न प्रकार की गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हर बच्चे में एक विशेष हुनर होता है। अध्यापक और माता-पिता को बच्चे के हुनर की पहचान कर उसे आगे बढ़ने में मदद करनी चाहिए।

आशीष सांगवान ने कार्यक्रम की प्रशंसा की और कहा की पवन राठी जैसे लोग दिन-रात बच्चों की प्रतिभाओं को निखारने का काम कर रहे है। पूरे जिला में इस प्रकार से युवा साथियों द्वारा विशेष प्रतियोगिताएं समय-समय पर करवाते रहना चाहिए।

कार्यक्रम में रविंद्र राठी, आशीष, मनोज, जतिन, अमन, सिमरन, कुशाल, मुकेश, हितेश, शिवम, मितेश, नितिशा, निशांत, अंकुर, राजित, अंकित आदि मौजूद रहे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular