Friday, October 18, 2024
Homeहरियाणाडॉ. एल.सी. रंगा बने हरियाणा पशु चिकित्सा परिषद के अध्यक्ष

डॉ. एल.सी. रंगा बने हरियाणा पशु चिकित्सा परिषद के अध्यक्ष

चंडीगढ़। हरियाणा पशु चिकित्सा परिषद की एक बैठक हुई जिसमें सर्वसम्मति से पशुपालन एवं डेयरी विभाग, हरियाणा  के महानिदेशक डॉ. एल.सी. रंगा को परिषद का अध्यक्ष चुना गया।

परिषद के प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा पशु चिकित्सा परिषद में चार चयनित सदस्य, तीन नामित सदस्य और तीन पदेन सदस्य शामिल होते हैं। वर्तमान में परिषद के चयनित सदस्य डॉ. सुखदेव राठी, डॉ. राजीव बांगड़, डॉ. शेखर यादव, और डॉ. विवेक हैं। सरकार द्वारा नामित सदस्य डॉ. सतेंद्र भारती, डॉ. मोनिका, और डॉ. राजेश मलिक हैं। पदेन सदस्य के रूप में डॉ. एल.सी. रंगा (महानिदेशक, पशुपालन एवं डेयरी विभाग, हरियाणा), डॉ. गुलशन नारंग (डीन, लुवास), और डॉ. सुदेश कुमार (रजिस्ट्रार, हरियाणा पशु चिकित्सा परिषद) परिषद का हिस्सा हैं।

उन्होंने आगे बताया कि हरियाणा पशु चिकित्सा परिषद का प्रमुख कार्य राज्य में पशु चिकित्सकों का पंजीकरण करना और उनके पंजीकरण रजिस्टर को बनाए रखना है। साथ ही, यह संस्था राज्य में पशु चिकित्सा व्यवसाय को विनियमित करती है और इस क्षेत्र में उच्च नैतिक मानकों को स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

परिषद द्वारा पंजीकृत पशु चिकित्सकों को समय-समय पर तकनीकी प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है, ताकि राज्य में पशु चिकित्सा सेवाओं की गुणवत्ता को उच्चतम स्तर पर बनाए रखा जा सके।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular