Friday, October 18, 2024
Homeपंजाबपंजाब, जगदेव कला में पहली बार सर्वसम्मति से हुआ पंचायत चुनाव

पंजाब, जगदेव कला में पहली बार सर्वसम्मति से हुआ पंचायत चुनाव

पंजाब, पंचायत चुनाव को लेकर पंजाब सरकार ने लोगों से अपील की थी कि लोग सर्वसम्मति से ग्राम पंचायत का चुनाव करें। मशहूर शायर हशम शाह और पंजाब के कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल के पैतृक गांव जगदेव कला में देश की आजादी के बाद पहली बार सर्वसम्मति से ग्राम पंचायत चुनी गई है।

कैबिनेट मंत्री कुलदीप धालीवाल ने विशेष अपील की और गांव के लोगों की सहमति से पहली बार सर्वसम्मति से पंचायत चुनाव हुए हैं। इस गांव में जो पंचायत चुनी गई है उसमें सभी पढ़े-लिखे सदस्य चुने गए हैं।

बातचीत के दौरान लोगों ने बताया कि इस गांव में ज्यादातर युवा बालीवाल पर तरह-तरह के खेल खेलते हैं, जिसके लिए गांव में जिम की जरूरत है. बच्चों के लिए स्टेडियम को अपग्रेड करने की जरूरत है।

लोगों का कहना है कि गांव में अच्छी सुविधाएं होनी चाहिए, लड़कियों के स्कूल को अपग्रेड किया जाना चाहिए, गांव में आने पर एक भव्य निकास द्वार होना चाहिए, जिससे पता चल सके कि हशमशाह गांव कवि के गांव में आ रहा है। गांव को सुंदर गांव बनाने के लिए लोगों को जो भी परेशानी होगी। इसके समाधान के लिए नवनिर्वाचित पंचायत से संपर्क किया जाएगा।

MP News : एमपी सीएम डॉ. यादव का बड़ा एलान ,उज्जैन में नये उद्योगों की स्थापना से 50 हजार लोगों को मिलेगा प्रत्यक्ष रोजगार

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के पैतृक गांव सतौज में गांव के लोगों ने सर्वसम्मति से सरपंच और 6 पंचों को चुना है, जबकि गांव के तीन वार्डों में सर्वसम्मति नहीं थी. नामांकन पत्र वापसी की प्रक्रिया के बाद सतौज गांव में हरबंस सिंह हैप्पी को सर्वसम्मति से सरपंच चुना गया।

गांव के सरपंच हरबंस सिंह हैप्पी ने कहा कि हालांकि दो अन्य उम्मीदवार भोला सिंह धाड़े और बब्बी सतौजिया भी सरपंच पद के लिए उम्मीदवार थे, लेकिन उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान की पंचायत को सर्वसम्मति से चुनने की अपील पर फूल चढ़ाते हुए अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular