Friday, October 18, 2024
Homeहरियाणाअम्बालाRailway Ticket : त्योहारों के मौसम में ट्रेन में कंफर्म टिकट के...

Railway Ticket : त्योहारों के मौसम में ट्रेन में कंफर्म टिकट के लिए मारामारी, तत्काल के लिए रात से ही लाइन में लग रहे प्रवासी

गरिमा टाइम्स न्यूज. रोहतक। त्योहारों के सीजन पर हर कोई अपने घर जाने के लिए आतुर है। लेकिन ज्यादातर लोगों को ट्रेनों में सीट न होने के कारण उन्हें प्राइवेट बसों का सहारा लेना पड़ रहा है। लेकिन रोडवेज डिपो की तरफ से बसें भी पूरी न होने के कारण ज्यादातर प्रवासी लोगों ने घर न जाकर ही त्योहार मनाने का फैसला लिया है। ज्यादातर टिकटें दो से तीन माह पहले ही ऑनलाइन बुक होने के कारण वेटिंग लिस्ट भी बढ़ती जा रही है।

नवरात्रों के साथ ही त्योहार का सीजन शुरू हो गया था। लोगों ने अपनी खरीददारी तक शुरू कर दी है। रोहतक शहर से कुछ अलग लेकर जाने के लिए लोगों ने जमकर खरीददारी की है। लेकिन टिकटें न मिलने से लोगों का उत्साह खत्म हो चुका है।

हालांकि रेलवे मंत्रालय ने घोषण की थी कि वह जल्द ही त्योहारी सीजन पर ट्रेनों के डिब्बे बढ़ाने जा रहा है। लेकिन अभी तक यह प्रक्रिया लागू नहीं की गई है। यात्री मंत्रालय के इस इंतजार में है की ट्रेनों में डिब्बे बढ़े और उनकी वेटिंग लिस्ट से नाम हटकर सीटें मिल जाए। हालांकि कुछ यात्रियों का कहना है कि एजेंट भी स्टेशन पर घूम रहे है। लेकिन उन पर भरोसा नहीं है कि वह हमें कंफर्म टिकट दिलवा पाएंगे या नहीं।

स्टेशन पर घूमने वाले एजेंटों से सावधान रहे यात्री

त्योहर के सीजन पर प्रवासियों को घर भेजने के लिए एजेंटों ने घूमना शुरू कर दिया है। पिछले वर्ष भी त्योहारी सीजन पर प्रवासी लोगों के साथ एजेंटों ने धोखाधड़ी की थी। अब की बार भी यह एजेंट पूरी तरह से सक्रिय हो चुके है। हालांकि रेलवे की तरफ से इनसे बचने के लिए सलाह भी दी जाती है।

यात्रियों को किया जा रहा था जागरूक 
यात्रियों को समय- समय पर जागरूक भी किया जाता है। ताकि वह किसी एजेंट कही चपेट में आकर नुकसान न भुगत सकें। इनको पकड़ने के लिए टीम भी पूरी तरह सक्रिय रहती है।-बलराम सिंह मीणा, स्टेशन अधीक्षक,रेलवे

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular