Friday, October 4, 2024
Homeहरियाणासामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की महानिदेशक अशिमा बराड़ ने धान खरीद ...

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की महानिदेशक अशिमा बराड़ ने धान खरीद  का लिया जायजा

कैथल। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की महानिदेशक अशिमा बराड़ ने अतिरिक्त अनाज मंडी का दौरा किया और खरीद प्रक्रिया का जायजा लिया।

इस मौके पर उनके साथ डीसी डॉ. विवेक भारती व अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे। महानिदेशक अशिमा बराड़ ने कहा कि सभी अधिकारी सुनिश्चित करें कि धान के सीजन में सभी मंडियों में फसल खरीद का कार्य सुचारु रुप से चले। किसी भी किसान को कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए।

 उन्होंने धान की खरीद कार्यो का निरीक्षण किया। धान की ढेरियों पर जाकर नमी को चैक किया और बकायदा मशीन के माध्यम से नमी को जांचने का काम भी किया। उन्होंने व्यापारियों और किसानों से बातचीत की और उनकी समस्याओं को सुना।

उन्होंने अधिकारियों से मंडियों में अब तक हुई आवक, खरीद, उठान, गेट पास, ट्रांस्पोटेशन सहित अन्य विषयों के बारे में फीडबैक रिपोर्ट भी ली।

उन्होंने कहा कि खरीद कार्य के साथ-साथ उठान कार्य को भी तेजी के साथ करें और अधिकारियों को इस बात पर फोकस रखना चाहिए की मंडियों में किसानों और व्यापारियों को पीने के पानी, शौचालय, सफाई व्यवस्था, बिजली सहित अन्य सुविधाएं मिले। इस मौके पर एसडीएम अजय सिंह, डीएफएससी निशांत राठी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular