Monday, September 30, 2024
Homeमध्य प्रदेशMP News, भोपाल में हुआ ब्राह्मण प्रतिभावान छात्र-छात्रा सम्मान समारोह

MP News, भोपाल में हुआ ब्राह्मण प्रतिभावान छात्र-छात्रा सम्मान समारोह

MP News, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री राकेश शुक्ला ने भोपाल में ब्राह्मण समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मान समारोह में प्रशस्ति-पत्र प्रदान किये। उन्होंने कहा कि सभी को बदलते दौर में स्वयं को भी तैयार करने के लिये हर तरह से समर्थ होना चाहिए।

पढ़ाई के साथ अन्य विधाओं में भी अवसर मिलने पर आगे बढ़ना चाहिए। मंत्री शुक्ला हिन्दी भवन में ब्राह्मण एकता अस्मिता सहयोग संस्कार मंच द्वारा आयोजित समारोह में संबोधित कर रहे थे।

मंत्री शुक्ला ने प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि सभी अपने जीवन में प्रगति करें और देश की उन्नति में भागीदार बनें। मंत्री शुक्ला ने संस्कृत की एक चौपाई का वर्णन करते हुए कहा कि बच्चों को 5 साल तक बहुत प्यार करना चाहिए।

पंजाब, एक्शन मोड में CM भगवंत मान, पराली व्यवस्था को लेकर आज बुलाई अहम बैठक

बच्चा जब 10 साल का हो जाए तो उंगली दिखाना चाहिए और 16 वर्ष का हो जाए तो वह मित्र हो जाता है। मित्र को मित्रवत आगे बढ़ने के लिये सकारात्मक पहलुओं के साथ नकारात्मक पहलुओं से अवगत कराते हुए प्रेरित और प्रोत्साहित करना चाहिए।

प्रतिभावान छात्रा सृष्टि तिवारी को किया सम्मानित

मंत्री शुक्ला ने दसवीं की परीक्षा में टॉप करने वाली छात्रा सृष्टि तिवारी को सम्मानित किया। सृष्टि बाल्य-काल से ही दृष्टि बाधित है। उन्होंने सृष्टि का अंग वस्त्रम् भेंट कर सम्मान भी किया और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular