Monday, September 30, 2024
Homeपंजाबपंजाब, मुख्यमंत्री भगवंत मान को फोर्टिस अस्पताल से मिली छुट्टी

पंजाब, मुख्यमंत्री भगवंत मान को फोर्टिस अस्पताल से मिली छुट्टी

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को फोर्टिस अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। उनका काफिला चंडीगढ़ स्थित उनके आवास के लिए रवाना हो गया। आपको बता दें कि उन्हें 26 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. आज सुबह कई विधायक और मंत्री उनसे मिलने पहुंचे। इनमें पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवान, वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा और हरजोत सिंह बैंस शामिल हैं।

इसके साथ ही अस्पताल से निकलते ही मुख्यमंत्री एक्शन मोड में आ गए हैं और आज शाम 5 बजे मुख्यमंत्री आवास पर बड़ी बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि यह बैठक मंडियों में खरीद के मुद्दे पर बुलाई गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में मुख्यमंत्री बाजारों में व्यवस्था सुधारने के सख्त आदेश दे सकते हैं।

बता दें कि मुख्यमंत्री भगवंत मान को बुधवार को फोर्टिस अस्पताल मोहाली में भर्ती कराया गया था। अस्पताल की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, मुख्यमंत्री की तबीयत बिल्कुल ठीक है। अस्पताल में भर्ती होने के समय उष्णकटिबंधीय बुखार का संदेह था और उनके रक्त परीक्षण से पुष्टि हुई कि वह लेप्टोस्पायरोसिस से पीड़ित थे।

Haryana Chunav : हरियाणा में 85 वर्ष से अधिक और दिव्यांग मतदाताओं की होम वोटिंग की प्रक्रिया 30 सितंबर को होगी पूरी

बुलेटिन में कहा गया है कि मुख्यमंत्री को पहले से ही उचित एंटीबायोटिक्स दी जा रही हैं। उनकी अन्य सभी जांचों में संतोषजनक सुधार हुआ।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, लेप्टोस्पायरोसिस एक जीवाणु रोग है जो मनुष्यों और जानवरों दोनों को प्रभावित करता है। मनुष्य संक्रमित जानवरों के मूत्र या मूत्र से दूषित वातावरण के सीधे संपर्क से संक्रमित हो जाते हैं। बैक्टीरिया त्वचा पर कट या खरोंच के माध्यम से, या मुंह, नाक और आंखों की श्लेष्मा झिल्ली के माध्यम से शरीर में प्रवेश करते हैं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular