Sunday, September 29, 2024
Homeमध्य प्रदेशMP News, इंदौर में बृज-मैत्री बिजनेस एक्सपो-2024 में सीएम यादव हुए शामिल

MP News, इंदौर में बृज-मैत्री बिजनेस एक्सपो-2024 में सीएम यादव हुए शामिल

MP News, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा इंदौर में बृज मैत्री बिजनेस एक्सपो-2024 का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया गया। बृज-मैत्री बिजनेस एक्सपो 2024 बिजनेस नेटवर्किंग इवेंट का आयोजन 28-29 सितंबर 2024 को अभय प्रशाल इंदौर में आयोजित किया जा रहा हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा है कि बृज-मैत्री बिजनेस एक्सपो-2024 बिजनेस नेटवर्किंग इवेंट अपने आप में नवाचार के नैसर्गिक गुण को बढ़ाने और समाज के अन्य लोगों को प्रोत्साहित करने की दिशा में एक अच्छा प्रयास हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज की सभी गतिविधियों के संचालन में व्यापारी वर्ग का महत्वपूर्ण योगदान हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास के लिये उनकी दूरदृष्टि और स्टार्ट-अप इंडिया जैसे प्रोग्राम से भारत की अर्थव्यवस्था अपने नए आयाम को छू रही है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि भारत की उद्यमशीलता का ऐतिहासिक महत्व है। इतिहास में भी भारत के उद्यमी वर्ग और व्यापारी वर्ग के कारण ही भारत का व्यापार फला-फूला था और विश्व में सोने की चिड़िया कहलाता था। यह हमारे संस्कार ही है, जो उद्यमशीलता को बनाए हुए है।

व्यापारी वर्ग की सफलता के लिए जो लचीलापन आवश्यक है वह हमारे संस्कारों में सम्मिलित होने से भारतीय व्यापार विश्व पटल में एक अलग अनूठी पहचान स्थापित करता हैं। मुख्यमंत्री ने अखिल भारतीय जैन श्वेतांबर सोशल ग्रुप फेडरेशन को बधाई देते हुए कहा कि निश्चित ही यह एक्सपो व्यापारी वर्ग के उत्थान में अपनी भागीदारी निभाएगा।

पंजाब, मानसून सीजन के दौरान मंडी बोर्ड के कार्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित

अखिल भारतीय जैन श्वेतांबर सोशल ग्रुप फेडरेशन के प्रेसीडेंट श्री जिनेश्वर जैन ने कहा कि बृज-मैत्री बिजनेस एक्सपो का उद्देश्य स्टार्ट-अप से लेकर स्थापित निगमों तक सभी आकार के व्यवसायों के बीच सार्थक संबंधों को बढ़ावा देना है। इस कार्यक्रम में 76 से अधिक प्रदर्शक और 140 समूह शामिल होंगे जो बी-टू-बी और बी-टू-सी इंटरैक्शन और स्टार्ट-अप के लिए नई व्यावसायिक संभावनाओं को उजागर करने के लिए एक अनूठा स्थान प्रदान करेंगे।

राष्ट्रीय मार्गदर्शक फेडरेशन श्री दीपक जैन (टीनू) द्वारा बताया गया कि नवाचार और विकास पर मजबूत फोकस के साथ एक्सपो में स्टार्ट-अप कॉन्क्लेव में उद्योग के विशेषज्ञों और जन-प्रतिनिधियों के नेतृत्व में व्यावहारिक सत्र में शामिल उपस्थित लोगों को अपने व्यवसाय को अगले स्तर पर ले जाने के लिए व्यावहारिक अंतर्दृष्टि और रणनीति प्राप्त करने का मौका मिलेगा।

इसके अलावा, बृज-मैत्री बिजनेस एक्सपो-2024 महिला उद्यमियों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, जो उन्हें अपनी प्रतिभा और नवाचार दिखाने के लिए एक समर्पित मंच प्रदान करता है। एक्सपो को सभी उपस्थित लोगों के लिए अपने नेटवर्क का विस्तार करने, लीड उत्पन्न करने और नए सहयोग को बढ़ावा देने के लिए एक स्थान बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular