Sunday, September 29, 2024
Homeपंजाबपंजाब, शहीद भगत सिंह की जयंती को समर्पित दो दिवसीय क्रांति मेले...

पंजाब, शहीद भगत सिंह की जयंती को समर्पित दो दिवसीय क्रांति मेले का उद्घाटन

पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री तरूणप्रीत सिंह सौंद ने आज खटकड़ कलां में शहीद भगत सिंह की जयंती को समर्पित दो दिवसीय क्रांति मेले का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह न केवल भारत बल्कि पूरे विश्व का गौरव हैं और पंजाब सरकार उनकी सोच पर पहरा देकर उनके सपनों का देश बनाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

उन्होंने पूरे देश को शहीद भगत सिंह के जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि आज पूरा पंजाब देश के इस महान शहीद को उनके जन्मदिन पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में याद कर रहा है। उन्होंने कहा कि एक विशेष पहल के तहत, पंजाब सरकार ने राज्य में फिर से मेले मनाना शुरू कर दिया है और तदनुसार, खटकड़ कलां में सरदार भगत सिंह की जयंती को समर्पित दो दिवसीय ‘इंकलाब मेला’ आयोजित किया गया है। यह ‘इंकलाब मेला’ पंजाब की युवा पीढ़ी को अपने क्रांतिकारी नायकों की विचारधारा से अवगत कराने में अत्यंत सहायक होगा।

उन्होंने कहा कि इससे पहले मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने भी खटकड़ कलां में शपथ ली थी और आज राज्य के सरकारी दफ्तरों में आजादी के असली नायकों की तस्वीरें लगी हुई हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने मोहाली एयरपोर्ट का नाम भी शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा है।

इससे पहले उन्होंने शहीद भगत सिंह के पिता किशन सिंह की समाधि पर श्रद्धा के फूल चढ़ाये और शहीद की प्रतिमा को नमन किया. तरूणप्रीत सिंह सौंद ने दीप प्रज्जवलित कर क्रांति मेले की शुरूआत की। इस समय कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ, कैबिनेट मंत्री मोहिंदर भगत, लोकसभा सदस्य मालविंदर सिंह कंग, डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह राउडी, विधायक संतोष कटारिया और डॉ. सुखविंदर सुखी के अलावा अन्य हस्तियां मौजूद रहीं।

AAP नेता संजय सिंह का भाजपा पर तीखा हमला , बोले – BJP ने हरियाणा को बेरोजगारी और अपराध में नंबर एक बनाया

उल्लेखनीय है कि इस दो दिवसीय क्रांति मेले के अवसर पर अद्भुत कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें प्रसिद्ध गायकों और कलाकारों के अलावा विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के छात्र सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे. मेले के दौरान शहीद भगत सिंह से जुड़े नाटकों की प्रस्तुति के अलावा विभिन्न प्रदर्शनियां और स्टॉल भी लगाए गए हैं. खाने-पीने के स्टालों के अलावा बच्चों के लिए झूले भी विशेष आकर्षण हैं।

सोंड ने मेले की अच्छी व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन की सराहना की। इस मौके पर उन्होंने शहीद भगत सिंह के परिजनों और पंजाब के पैरालंपियनों को भी सम्मानित किया.

कार्यक्रम के दौरान पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामले तथा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव मालविंदर सिंह जग्गी, उपायुक्त राजेश धीमान, एसएसपी डाॅ. महताब सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular