Wednesday, September 25, 2024
Homeहरियाणाहरियाणा सिविल सचिवालय में लगाया गया रक्तदान शिविर,मुख्य सचिव ने किया उद्घाटन

हरियाणा सिविल सचिवालय में लगाया गया रक्तदान शिविर,मुख्य सचिव ने किया उद्घाटन

हरियाणा सिविल सचिवालय में आज रोटरी ब्लड बैंक सोसायटी और ब्लड सोसायटी रिसोर्स सेंटर के संयुक्त प्रयासों से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। हरियाणा के मुख्य सचिव डॉ टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने बतौर मुख्य अतिथि शिविर का उद्घाटन किया।

 

इस मौके पर मुख्य सचिव ने कहा कि रक्तदान से बड़ा महादान कुछ नहीं है, क्योंकि यह दान दूसरों की जिंदगी बचाने के साथ-साथ स्वयं की सेहत दुरुस्त करता है। रक्तदान करने से शरीर में नए रक्तकोष बनते हैं, जिससे शरीर में तंदुरुस्ती आती है। इससे शरीर में आयरन का संतुलन बना रहता है और रक्तदान करने से दिल के दौरे की आशंका भी कम होती है। इसके अलावा भी रक्तदान करने के कई अन्य चिकित्सीय लाभ भी हैं, इसलिए हर नागरिक को रक्तदान अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि रोटरी ब्लड बैंक सोसायटी और ब्लड सोसायटी रिसोर्स सेंटर का यह प्रयास है अतुलनीय है।

 

आज के रक्तदान शिविर में 68 यूनिट ब्लड एकत्र किया गया। शिविर में महिलाओं ने भी भारी संख्या में रक्तदान किया। इस अवसर पर डॉ टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने रक्तदान कर रहे कर्मचारियों से बातचीत भी की और इस महान कार्य के लिए सर्टिफिकेट भी प्रदान किए।

 

मुख्य सचिव ने रोटरी ब्लड बैंक सोसायटी और ब्लड सोसायटी रिसोर्स सेंटर के प्रतिनिधियों की इस आयोजन के लिए सराहना भी की। इस मौके पर विशेष सचिव, हरियाणा सचिवालय प्रशासन, संवर्तक सिंह खंगवाल भी उपस्थित रहे।

 

 

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular