Wednesday, September 25, 2024
Homeदिल्लीRahul Gandhi : राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर की पोस्ट- क्यों...

Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर की पोस्ट- क्यों Dunki हुए हरियाणा के युवा?

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने मंगलवार को डंकी गए हरियाणा के युवाओं को लेकर एक्स पर पोस्ट की। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि आखिर क्यों Dunki हुए हरियाणा के युवा ? बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी हाल ही में अमेरिका यात्रा से लौटे थे । जिसके बाद वो करनाल के घोघड़ीपुर गांव में पहुंचे थे, यहां उन्होंने अमेरिका में रहने वाले अमित के परिजनों से मुलाकात की। जोकि, वहां सड़क हादसे में घायल हो गया था।

इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि -भाजपा द्वारा फैलाई गई ‘बेरोज़गारी की बीमारी’ की कीमत लाखों परिवार अपनों से दूर हो कर चुका रहे हैं। अमेरिका यात्रा के दौरान हरियाणा के उन युवाओं से मुलाकात हुई जो घर परिवार से दूर खुद को पराए मुल्क में खपा रहे हैं। भारत लौटने पर जब उनके परिवार से मिला तो उनकी आंखें दर्द से छलक उठी। अवसरों के अभाव ने बच्चों से उनके पिता और बुजुर्गों से उनके बुढ़ापे का सहारा दूर कर दिया है।

10 वर्षों में भाजपा ने हरियाणा समेत देशभर के युवाओं से रोज़गार के अवसर छीन कर उनके साथ घनघोर अन्याय किया है।टूटे भरोसे और हारे मन से मजबूर हो कर युवा ‘यातनाओं की यात्रा’ कर रहे हैं।डार से बिछड़े इन प्रवासी पंछियों को अगर अपने देश में, अपनों के बीच बस जीविका कमाने का मौक़ा भी मिले तो ये अपना वतन कभी नहीं छोड़ेंगे।हमारा संकल्प है कि कांग्रेस सरकार बनते ही हम हरियाणा में एक ऐसी व्यवस्था बनाएंगे जिसमें युवाओं को सपनों के लिये अपनों से दूर नहीं होना पड़ेगा।

 

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular