Wednesday, September 25, 2024
Homeमध्य प्रदेशMP News, आयुष्मान भारत योजना जरूरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं

MP News, आयुष्मान भारत योजना जरूरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं

MP News, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई ऐतिहासिक “आयुष्मान भारत योजना” के सफल क्रियान्वयन के 6 वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना ने देश के गरीब नागरिकों को गंभीर बीमारियों से उबरने की क्षमता प्रदान की है, जो किसी संजीवनी से कम नहीं है।

मध्यप्रदेश में लगभग 4 करोड़ आयुष्मान कार्ड जारी किए जा चुके हैं, और 1 करोड़ 8 लाख परिवार इस योजना का लाभ उठा रहे हैं। अब तक 45 लाख प्रकरणों में उपचार सहायता भी दी जा चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश इस योजना के क्रियान्वयन में अग्रणी बना हुआ है, और उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया है।

डॉ. यादव ने बताया कि योजना में अब 70 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों को भी लाभ मिलेगा, जिससे इस योजना का दायरा और बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि इस योजना के माध्यम से कई परिवारों को बीमारियों के इलाज पर होने वाले बड़े खर्च से बचाया जा सका है।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के नागरिकों को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार का संकल्प है कि अधिक से अधिक लोग इस योजना का लाभ उठा सकें।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular