Thursday, September 19, 2024
Homeमध्य प्रदेश2028 सिंहस्थ महाकुंभ: उज्जैन की कनेक्टिविटी में होगा बड़ा बदलाव!

2028 सिंहस्थ महाकुंभ: उज्जैन की कनेक्टिविटी में होगा बड़ा बदलाव!

2028 सिंहस्थ महाकुंभ: मध्य प्रदेश सरकार 2028 में उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ महाकुंभ के लिए व्यापक तैयारी कर रही है। श्रद्धालुओं की भारी संख्या को ध्यान में रखते हुए, सड़क और रेल कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव की पहल पर मध्य प्रदेश में रेल और शहरी परिवहन सुविधाओं में तेजी से सुधार हो रहा है। 2028 के सिंहस्थ महाकुंभ के लिए उज्जैन की कनेक्टिविटी में बड़ा बदलाव होगा, जिससे श्रद्धालुओं और पर्यटकों के लिए यात्रा करना आसान होगा। इंदौर एयरपोर्ट से सीधे महाकाल मंदिर तक श्रद्धालुओं को पहुंचाने के लिए वंदे मेट्रो ट्रेन की सुविधा मिलेगी।

हर सुबह करें ये 5 योगासन जिससे आपकी खूबसूरती में लगेंगे चार-चांद,

चिंतामन मार्ग का फोरलेन जो उज्जैन का महत्वपूर्ण मार्ग, जो महाकाल मंदिर तक जाता है वह 4 लेन का होगा, जिससे यातायात सुगम होगा। उज्जैन-देवास-इंदौर के बीच वंदे मेट्रो ट्रेन शुरू करने की योजना है, जो श्रद्धालुओं के लिए यात्रा को तेज और सुविधाजनक बनाएगी। बस सेवाओं में वृद्धि, नए बस स्टैंड का निर्माण, और पार्किंग सुविधाओं का विस्तार भी किया जाएगा।

इन योजनाओं का लक्ष्य यातायात की भीड़ को कम करना होगा। लाखों श्रद्धालुओं के आगमन के बावजूद, उज्जैन में आवागमन सुगम रखा जा सकेगा। इसके साथ ही श्रद्धालुओं के लिए उज्जैन और आसपास के क्षेत्रों तक पहुंच को आसान बनाया जाएगा। तो वहीं बेहतर कनेक्टिविटी से घरेलू और विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने में मदद मिलेगी।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular