Friday, May 17, 2024
Homeहरियाणाहरियाणा में 'चालबाज हसीना' गिरफ्तार, कई युवाओं को इस तरह बना चुकी...

हरियाणा में ‘चालबाज हसीना’ गिरफ्तार, कई युवाओं को इस तरह बना चुकी है निशाना

- Advertisment -

सहायक पुलिस आयुक्त डॉ. कविता ने बताया कि, 'पूछताछ के बाद पता चला कि उसने पिछले दो महीनों में करीब 30 लाख रुपये लूटे हैं। महिला ने अपने दो साथियों के नाम बताए जिन्हें उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था।

- Advertisment -

गुरुग्राम। गुरुग्राम पुलिस ने एक ‘चालबाज हसीना’ को गिरफ्तार किया है जो डेटिंग ऐप के जरिए युवाओं को अपने जाल में फंसाती थी और फिर ठगी करती थी। गौर करने वाली बात ये है कि आरोपी 32 वर्षीय महिला ब्रिटेन के एक संस्थान से एमबीए कर चुकी है। पुलिस ने आरोपी हसीना के साथ-साथ उसके दो साथियों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान महिला ने खुलासा किया कि उसने पिछले लगभग दो महीनों में 10 से अधिक लोगों से 30 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की है।

डेटिंग ऐप के जरिए लोगों को बनाती थी शिकार

दिल्ली के चावड़ी बाजार निवासी सुरभि गुप्ता उर्फ पायल उर्फ साक्षी को 12 अक्टूबर को उसके घर से गिरफ्तार किया गया। सात दिन की पुलिस रिमांड समाप्त होने के बाद उसे गुरुवार को एक अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया। आरोपी सुरभि गुप्ता पिछले दो महीनों में ही दिल्ली एनसीआर में 10 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुकी है। गुरुग्राम पुलिस की एसीपी डॉ. कविता की मानें तो इन दो महीनों में इन आरोपियों ने युवाओं को शराब में नशीला पदार्थ देकर उनसे करीब 30 लाख रुपए लूटे हैं। सुरभि गुप्ता अलग अलग नामों से गुरुग्राम में बम्बल डेटिंग ऐप के जरिए युवाओं से पहले दोस्ती कर लेती थी फिर उनसे मुलाकात कर उन्हें शराब में नशीला पदार्थ देकर लूटपाट करती थी, जिसमे उसके दो साथी उसका साथ देते थे।

नशीला पदार्थ देकर करती थी लूटपाट

एसीपी डॉ. कविता ने बताया कि 10 अक्टूबर को गुरुग्राम के सेक्टर-29 डीएलएफ थाना पुलिस को एक व्यक्ति ने शिकायत दी थी कि डेटिंग ऐप बम्बल के जरिए उससे दोस्ती करने वाली महिला ने उसे लूट लिया है। शख्स ने पुलिस को बताया कि ‘1 अक्टूबर को महिला ने मुझे फोन किया और मिलने की इच्छा जताई। इसके बाद पीड़ित शख्स सुरभि से गुरुग्राम के सेक्टर 47 में एक बार के पास मिला। उसने बताया, ‘फिर हमने पास की दुकान से कुछ शराब खरीदी और मेरे घर पर आ गए।

कीमती सामान लूट कर फरार

घर पर, उसने मुझे बर्फ लेने के बहाने रसोई में भेजा और उसी समय उसने मेरी ड्रिंक में कुछ नशीला पदार्थ मिला दिया और मैं बेहोश हो गया। नशीले पदार्थ का असर इतना गंभीर था कि मैं 3 अक्टूबर को सुबह उठा और मैंने देखा कि महिला मेरी सोने की चेन, आईफोन 14 प्रो, 10,000 रुपये नकद, क्रेडिट और डेबिट कार्ड लेकर फरार हो चुकी थी। जब मैंने जांच की तो पता चला कि मेरे डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड से 1.78 लाख रुपये निकाले गए हैं।’

सुरभि के पास से बड़ी बरामदगी

पीड़ित शख्स की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की और मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया। पुलिस बताया कि इसके बाद सुरभि गुप्ता को पिछले गुरुवार को दिल्ली स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया और शहर की अदालत में पेश करने के बाद सात दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया था। रिमांड के दौरान पुलिस ने उसके कब्जे से एक सोने की चेन, 15 डेबिट और क्रेडिट कार्ड, 1,60,770 रुपये नकद, दो लैपटॉप, तीन मोबाइल फोन और एक घड़ी बरामद की।

MNCs में काम कर चुकी है आरोपी

पूछताछ के दौरान सुरभि ने खुलासा किया कि वह गिरोह की मास्टरमाइंड है और उसके दो सहयोगी – विशाल और सुशील उसकी सहायता करते थे। महिला ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद ब्रिटेन से एमबीए किया है। लोगों को ठगने के लिए गिरोह बनाने से पहले वह कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ काम कर चुकी थी। वह दिल्ली-एनसीआर, खासकर गुरुग्राम के लोगों को लालच देकर अपराध करती थी।

सहायक पुलिस आयुक्त डॉ. कविता ने बताया कि, ‘पूछताछ के बाद पता चला कि उसने पिछले दो महीनों में करीब 30 लाख रुपये लूटे हैं। महिला ने अपने दो साथियों के नाम बताए जिन्हें उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था। उनकी पहचान विशाल और सुशील के रूप में की गई और अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular