Saturday, May 25, 2024
Homeउत्तर प्रदेशWeather Update: आज देश के इन इलाकों में होगी बारिश, 20 मार्च...

Weather Update: आज देश के इन इलाकों में होगी बारिश, 20 मार्च तक बरसेंगे बादल, पढ़ें मौसम रिपोर्ट

- Advertisment -
- Advertisment -

Weather Update Today: दिल्ली एनसीआर, हरियाणा समेत उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में शनिवार के दिन बारिश देखने को मिली। कुछ एक इलाकों में जमकर बारिश हुई है। आने वाले दिनों में भी बारिश का दौर जारी रहेगा। हरियाणा के फतेहाबाद, जींद, कैथल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, पंचकुला, सोनीपत, झज्जर, पलवल, फरीदाबाद, गुरुग्राम, मेवात जिलों व आसपास के क्षेत्रों में हवायों व गरजचमक के साथ बारिश हुई।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि आने वाले दिनों में पूरे भारत में छिटपुट वर्षा और ओलावृष्टि होगी। यह पश्चिमी विक्षोभ के कारण है, यह कहते हुए कि 20 मार्च को वर्षा की गतिविधि चरम पर होने की भविष्यवाणी की गई है। दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, हरियाणा और चेन्नई सहित भारत के कई हिस्सों में शनिवार सुबह बेमौसम बारिश हुई।

IMD के क्षेत्रीय प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, “वर्षा की गतिविधि 20 मार्च को चरम पर होने की भविष्यवाणी की गई है। 20 मार्च को दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की गई है।” इसने भारत के अधिकांश राज्यों के लिए येलो अलर्ट और उत्तर-पूर्वी राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। आईएमडी ने पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश के किसानों को भी गेहूं और अन्य रबी फसलों की कटाई स्थगित करने की सलाह दी है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान
आईएमडी ने कहा कि रविवार (19 मार्च) को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पूर्वी राजस्थान में 20 मार्च को अलग-अलग आंधी, प्रकाश, तूफान और ओलावृष्टि की संभावना है। आईएमडी के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमसी) ने अगले 48 घंटों में तमिलनाडु के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। इसमें कहा गया है कि तेज हवा/ओलों से खड़ी फसलों को नुकसान हो सकता है, खुले स्थानों पर लोग और मवेशी घायल हो सकते हैं और तेज हवाओं के कारण कमजोर संरचनाओं को आंशिक नुकसान हो सकता है।

Haryana Weather: हरियाणा में बदला मौसम का मिजाज, अब इन दिनों में होगी बारिश, पढ़ें कृषि सलाह

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular