Saturday, May 25, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक पुलिस ने चलाया नाइट डोमिनेशन अभियान, 29 आरोपित गिरफ्तार

रोहतक पुलिस ने चलाया नाइट डोमिनेशन अभियान, 29 आरोपित गिरफ्तार

- Advertisment -

रोहतक में आए दिन आपराधिक घटनाएं सामने आ रही हैं। रोहतक पुलिस ने अपराधियों पर नकेल कसने के लिए शनिवार देर रात को अभियान चलाया। पुलिस की 182 टीमों ने 50 नाकों पर 1995 वाहनों की जाँच की। इसके तहत 29 आरोपित गिरफ्तार किए गए हैं। आरोपितों से अवैध हथियार और अवैध शराब बरामद की गई है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।

- Advertisment -

रोहतक। रोहतक में आए दिन क्राइम के मामले सामने आ रहे हैं हालांकि पुलिस अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है। इस कड़ी में शनिवार रात को विशेष अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने 1995 वाहनों की जांच की। दो अलग-अलग मामलों में 29 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। नाइट डोमिनेशन के दौरान कार्यालय पुलिस अधीक्षक, पुलिस लाइन व गार्दी में तैनात अतिरिक्त पुलिस बल को नाकों पर तैनात किया गया। एसपी के मार्गदर्शन मे अलग-अलग 182 पुलिस पार्टियों का गठन किया गया। नाइट डोमिनेशन के दौरान जिले में 50 जगहों को चिन्हित कर नाकाबंदी की गई तथा वाहनों की गहनता से जांच की गई।

महिला पुलिस ने भी गश्त व नाकाबन्दी पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। पुलिस ने 677 दो पहिया वाहन, 618 चार पहिया वाहन व 700 बड़े वाहनों की जांच की। जांच के दौरान नियमों की अवेहलना करने वाले 43 वाहनों के चालान किए। गश्त के दौरान होटल, ढाबों, बाजारों, पार्कों, एटीएम बूथ आदि को चेक किया गया। पुलिस द्वारा 172 से ज्यादा सार्वजनिक स्थानों की चैकिंग की गई व संदिग्ध व्यक्तियों की जांच कर तीन अजनबी पर्चे काटे गए।

नाकों पर खड़ी पुलिस

अभियान के दौरान अवैध हथियार, अवैध शराब का धंधा, सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलने वालो व अन्य अपराधों मे लिप्त आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 26 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें 29 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियो से एक अवैध देसी पिस्तौल, दो जिंदा रौंद, 166 बोतल अवैध शराब व 16740/- रुपये बरामद हुए है। आरोपितों के खिलाफ कानून अनुसार कार्रवाई की गई है। इसके अतिरिक्त एवीटी स्टाफ़ द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपित को गिरफ़्तार किया गया है, जिससे चोरी की दो वारदातों का खुलासा हुआ है। आरोपित से दो चोरीशुदा मोटरसाइकिल को बरामद किया गया है। सीआइए-2 स्टाफ की टीम ने मायना में नाले में मिली युवक की लाश के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया।

उधर रोहतक आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम तथा अपराधियों की धरपकड़ के उद्देश्य से शनिवार रात को रोहतक रेंज के चारों जिलों रोहतक, भिवानी, झज्जर तथा चरखी दादरी में विशेष नाईट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। रोहतक रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार आर्य के मार्गदर्शन में चलाये गए विशेष अभियान के दौरान रेंज के चारों जिलों में करीब 180 स्थानों को चिन्हित कर विशेष नाकाबन्दी की गई तथा अनेक स्थानों पर विशेष गश्त पार्टियों को तैनात किया गया। चेकिंग अभियान के दौरान रेंज के अलग अलग स्थानों पर करीब 4986 वाहनों की जांच की गई। जांच के दौरान नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर नशीले पदार्थ भी बरामद 74 वाहनों के चालान करते हुए एक वाहन को इंपाउंड किया गया। पुलिस की अलग-अलग टीमों ने विभिन्न स्थानों से अलग-अलग मामलों में 53 आरोपित पकड़े।

रेंज में 50 आपराधिक मामलों 53 आरोपितों को काबू किया गया। रोहतक में 29, भिवानी में 11, झज्जर में 4 तथा चरखी दादरी में 9 आरोपियों को काबू किया। विभिन्न स्थानों से पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 4 देशी पिस्तौल व दो कारतूस तथा 60 ग्राम गांजा बरामद हुआ। आरोपितों के कब्जे से अवैध शराब की 352 बोतल देशी व 31 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गई।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular