Saturday, May 25, 2024
Homeदेशहरियाणा में किसान की दर्दनाक मौत, खेत में लगी आग को बुझाते...

हरियाणा में किसान की दर्दनाक मौत, खेत में लगी आग को बुझाते समय जिंदा जला

- Advertisment -
- Advertisment -

Charkhi Dadri News : हरियाणा के चरखी दादरी जिले के गांव सांतौर के खेतों में लगी भीषण आग को बुझाने के दौरान किसान की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक की पहचान किसान जयप्रकाश (45 वर्षीय) के रूप हुई है। वहीं आग से कई एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल राख हो गई।

जानकारी के अनुसार, सांतौर में मंगलवार को गेहूं की फसल में आग लग गई। आग को ग्रामीणों ने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग फैलती गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया तो किसान खेतों में मृत मिला।

वहीं बताया जा रहा है कि आग पर काबू करने के प्रयास में जयप्रकाश आग की लपटों में फंस गया और धुएं में दम घुटने से वह गिर पड़ा और आग में जिंदा जल गया। वहीं घटना के सूचना पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने मौके पर ने उसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया।

वहीं बुधवार को चिकित्सकों ने मृतक किसान के शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया। इस दौरान पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान व भाजपा नेता बबीता फोगाट ने अस्पताल पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी। वहीं लोगों ने प्रशासन से मामले की जांच कर उचित मुआवजा देने की मांग उठाई है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular