Sunday, March 3, 2024
Homeदेशअब Disney+Hotstar इस्तेमाल करना हुआ महंगा, पासवर्ड शेयर करने पर भी देना...
- Advertisment -

अब Disney+Hotstar इस्तेमाल करना हुआ महंगा, पासवर्ड शेयर करने पर भी देना होगा चार्ज

- Advertisment -

ओटीटी प्लेटफार्म का यूज करने वाले यूजर्स के अब पासवर्ड शेयरिंग पर कंपनियों की ओर से रोक लगा दी गई है। बीते दिनों ही नेटफ्लिक्स ने पासवर्ड शेयरिंग बंद करने की घोषणा की थी। नेटफ्लिक्स के बाद अब Disney+Hotstar की ओर से भी ऐसा ही फैसला लिया गया है। यानि की अब आप पासवर्ड शेयरिंग नहीं कर पायेंगे।

यूं तो पिछले साल ही Disney के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर बॉब आइगर ने इस संबंध में जानकारी दी थी। ऑफिसर बॉब आइगर ने कहा था कि हाउसहोल्ड के बाहर पासवर्ड शेयरिंग को लेकर हम नए कदम उठा सकते हैं। अब पासवर्ड शेयरिंग को लेकर ठोस कदम उठा ही लिया गया है। हाल ही में Disney के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर बॉब आइगर ने घोषणा की है कि  उन्होंने अनुचित तरीके से शेयर होने वाले पासवर्ड्स के खिलाफ कार्रवाई की है और इन अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया जाएगा।

आशंका जताई जा रही है कि Disney+Hotstar  की ओर से पासवर्ड शेयरिंग करने वाले के खिलाफ कार्रवाही की जायेगी। आप केवल अपने परिवार के लोगों को ही आप पासवर्ड शेयर कर पाएंगे। इससे बाहर अगर आप पासवर्ड शेयर करेंगे तो ऐसे यूजर्स के अकाउंट्स सस्पेंड कर दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- बसंत पंचमी के दिन बन रहा है बेहद ही दुर्लभ संयोग, इस दिन विवाह करना और प्रेम का इजहार करना होगा शुभ

Disney के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर ने कहा कि म ज्यादा लोगों तक पहुंचना चाहते हैं। अपने कंटेंट की समझ से हम ऐसा संभव करना चाहते हैं। हम सब्सक्राबर बेस बढ़ाने के लिए ये कदम उठाना चाहते हैं। इसे कस्टमर एक्सपीरियंस में भी सुधार होगा। साथ ही कंपनी के सब्सक्राइबर भी बढ़ जाएंगे। यदि कोई यूजर्स परिवार से बाहर के लोगों को पासवर्ड शेयर करना चाहता है तो उसे चार्ज देना होगा।

 

- Advertisment -
- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular