Sunday, March 3, 2024
Homeदेशअब Paytm से नहीं होगी पेमेंट, सरकार ने लगाई रोक
- Advertisment -

अब Paytm से नहीं होगी पेमेंट, सरकार ने लगाई रोक

- Advertisment -

Paytm को लेकर खबर आ रही है कि इसकी सर्विस जल्द ही बंद होने वाली है। ऐसे में यूजर्स काफी टेंशन में हैं। इससे संबंधित जानकारी आज हम आपको देने जा रहे हैं। आपको बता दें कि पेटीएम की सर्विस बंद नहीं होगी तो चिंता छोड़ दें। आरबीआई की ओर से हाल ही में पेटीएम के खिलाफ कार्रवाही करवाई गई है।

पेटीएम पेमेंट बैंक यूजर्स को थोड़ा समय दिया गया है कि वह यहां से अपने पैसे निकाल सकते हैं। अगर आप पेटीएम में यूपीआई का इस्तेमाल करते हैं तो आपको घबराने की कोई जरुरत नहीं है। यूपीआई की मदद से आप पेमेंट कर सकते हैं। हालांकि पेटीएम पेमेंट बैंक की सहायता से यूज होने वाली UPI सर्विस पर रोक लगा दी गई है। वहीं आपका बैंक अकाउंट किसी अन्य बैंक में है तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। इसमें कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।

ये भी पढ़ें- मोबाइल फोन बिगाड़ रहा है पति-पत्नी का रिश्ता

फास्टैग को लेकर भी आरबीआई की ओर से कार्रवाही की गई है। Paytm Payment Bank के पास फास्टैग  को इशू करने की इजाजत नहीं होगी। इसलिए फास्टैग का बैंक भी बदलवाने की जरुरत है। भारत सरकार ने पेटीएम पेमेंट बैंक यूजर्स को डिपॉजिट निकालने के लिए 15 मार्च तक का वक्त दे दिया है। इस समय तक आप पूरी डिपॉजिट निकाल सकते हैं। इसके बाद पेटीएम पेमेंट बैंक वॉलेट का यूज भी नहीं किया जा सकेगा।

ऐसे में आप पेटीएम पेमेंट बैंक से टॉप-अप नहीं कर पाएंगे। साथ ही फास्टैग रिचार्ज भी नहीं कर पायेंगे। पेटीएम पेमेंट बैंक से कोई नई ट्रांजैक्शन भी नहीं हो पायेगी।

- Advertisment -
- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular