Instagram ने एक नया फीचर “Trial Reel” लॉन्च किया है, जिसे विशेष रूप से क्रिएटर्स के लिए डिजाइन किया गया है। इस नए फीचर के माध्यम से, क्रिएटर्स अब अपनी रील्स को नॉन-फ़ॉलोअर्स के साथ साझा कर सकते हैं, जो उन्हें फ़ॉलो नहीं करते हैं। इसका उद्देश्य क्रिएटर्स को अपने कंटेंट को परखने का अवसर देना है, ताकि वे बिना अपने फ़ॉलोअर्स की प्रतिक्रिया की चिंता किए नए विचारों के साथ प्रयोग कर सकें।
Meta ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि “अगर आप बिना किसी चिंता के नए विचारों के साथ प्रयोग करना चाहते हैं, तो Trial Reel आपके लिए एक बेहतरीन टूल है। यह फीचर यह अनुमान लगाने में मदद करता है कि आपका कंटेंट कैसे प्रदर्शन करेगा।” इस फीचर के तहत, रील नॉन-फ़ॉलोअर्स को दिखाई जाती है, लेकिन कुछ फ़ॉलोअर्स अन्य स्थानों जैसे डायरेक्ट मैसेज (DM) या पेज पर भी इसे देख सकते हैं।
इसके अलावा, क्रिएटर्स को रील के प्रदर्शन को समझने के लिए मुख्य जुड़ाव मापदंड जैसे व्यूज़, लाइक्स, कमेंट्स और शेयर देखने का अवसर मिलेगा, जो शेयर करने के लगभग 24 घंटे बाद उपलब्ध होंगे। इससे उन्हें यह समझने में मदद मिलेगी कि रील कैसा प्रदर्शन कर रही है और अगर कंटेंट में बदलाव की आवश्यकता है।
यदि क्रिएटर को लगता है कि उनकी ट्रायल रील अच्छा प्रदर्शन कर रही है, तो Instagram उन्हें इस रील को अपने फ़ॉलोअर्स के साथ शेयर करने का विकल्प देगा।