Wednesday, May 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशWeather News: हरियाणा के इन जिलों में आज होगी बारिश, दिल्ली में...

Weather News: हरियाणा के इन जिलों में आज होगी बारिश, दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी

weather update today: देश के कई इलाकों में बीते दो दिन से बारिश हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, आने वाले दिनों में भी भारत के कई शहरों में आसमान में बादल छाए रहने और बारिश का मौसम जारी रहने की उम्मीद है। राजधानी दिल्ली में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। दिल्ली में तेज हवाओं और संभावित ओलावृष्टि के साथ मध्यम से भारी वर्षा होने की उम्मीद है।

IMD ने मौसम पूर्वानुमान में कहा कि दिल्ली और अन्य राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्रों जैसे नोएडा, गुरुग्राम और अधिक में इस सप्ताह के पहले कुछ दिनों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ गरज के साथ छींटे पड़ेंगे। आईएमडी ने अपने वर्षा अलर्ट के दौरान कहा कि दिल्ली, नई दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली (नजफगढ़, द्वारका, पालम, आईजीआई हवाईअड्डे), एनसीआर (गुरुग्राम, मानेसर), हांसी, महम, रोहतक, सोहाना (हरियाणा) के अलग-अलग स्थानों और आस-पास के इलाकों में हल्की बारिश/बूंदा बांदी होगी।

IMD ने पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 18 मार्च से 20 मार्च तक हल्की से मध्यम बारिश, तेज हवाएं और गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की। दिल्ली में बारिश का अलर्ट 21 मार्च तक जारी किया गया है, जिसका मतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में आज 20 मार्च को बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि आसपास के राज्यों हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भी आंधी और बारिश होगी। इसके अलावा, 19-21 मार्च के दौरान उत्तराखंड में ओलावृष्टि की संभावना है।

RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular