Friday, July 12, 2024
Homeखेल जगतGautam Gambhir बने टीम इंडिया के हेड कोच, जय शाह ने सोशल...

Gautam Gambhir बने टीम इंडिया के हेड कोच, जय शाह ने सोशल मीडिया पर किया एलान

- Advertisment -
- Advertisment -

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच के रूप में नियुक्त किया गया है।गंभीर अब राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्‍त हो गया था। ऐसे में बोर्ड को नए सचिव की तलाश थी।


बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक्स पर ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ”मुझे अत्यंत खुशी हो रही है और मैं भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में गौतम गंभीर का स्वागत करता हूं।”

उन्होंने कहा, ”आधुनिक क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को करीब से देखा है। अपने पूरे करियर में कठिनाइयों को सहने और विभिन्न भूमिकाओं में शानदार प्रदर्शन करने के बाद मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं।”

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच नियुक्त होने के बाद गौतम गंभीर ने कहा कि देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है।


उन्होंने एक्स पर कहा, ”भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है। अलग टोपी पहनने के बावजूद वापस आकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। लेकिन मेरा लक्ष्य वही है जो हमेशा से रहा है, हर भारतीय को गौरवान्वित करना। नीली यूनिफॉर्म वाले लोगों के कंधों पर 1.4 अरब भारतीयों के सपने हैं और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए अपनी शक्ति से सब कुछ करूंगा।”

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular