Thursday, April 25, 2024
Homeदिल्लीDelhi Liquor Policy Case : आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय...

Delhi Liquor Policy Case : आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को जमानत, जेल से आएंगे बाहर

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के लिए बड़ी राहत भरी खबर है। दिल्ली शराब घोटाले से संबंधित मनी लॉन्‍ड्र‍िंग मामले में राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) को करीब 6 माह बाद सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से जमानत म‍िल गई है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अक्टूबर 2023 में संजय सिंह को गिरफ्तार किया था।

सुप्रीम कोर्ट ने संजय स‍िंंह की जमानत याच‍िका पर सुनवाई करते हुए ED से कई सवाल पूछे थे। सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से पूछा था क‍ि संजय सिंह 6 महीने से जेल में हैं और उनके पास से कोई पैसा नहीं मिला। अब भी ईडी संजय सिंह को हिरासत में रखना चाहती है। उन्हें हिरासत में रखना क्यों जरूरी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि संजय सिंह को बेल दिए जाने से जांच एजेंसी को कोई आपत्ति नहीं है। सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों संजीव खन्ना, न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति पीबी वराले की बेंच ने मामले की सुनवाई के दौरान साफ किया कि जमानत अवधि के दौरान संजय सिंह राजनीतिक गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाले में संजय सिंह को ईडी ने 4 अक्टूबर, 2023 को गिरफ्तार किया था। प्रवर्तन निदेशालय ने (ED) ने शराब घोटाले के मामले में संजय सिंह के खिलाफ धन शोधन विरोधी कानून (PMLA) के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

- Advertisment -
RELATED NEWS

Most Popular