Sunday, March 3, 2024
Homeहरियाणारोहतकदीपेंद्र हुड्‌डा ने किया अग्निवीर योजना का विरोध, पुरानी आर्मी भर्ती लागू...
- Advertisment -

दीपेंद्र हुड्‌डा ने किया अग्निवीर योजना का विरोध, पुरानी आर्मी भर्ती लागू करने की उठाई मांग

- Advertisment -

रोहतक। दीपेंद्र हुड्‌डा ने अग्निवीर योजना का विरोध जताते हुए हाल ही में एक ट्वीट किया है। ट्वीट के जरिये दीपेंद्र हुड्डा ने अग्निवीर योजना को समाप्त कर पुरानी आर्मी भर्ती लागू करने की मांग उठाई है। इस हेतु हुड्डा ने युवाओं से समर्थन भी माँगा। साथ ही आर्मी भर्ती के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे युवाओं का वीडियो भी साझा किया। जिसमें युवा पेंडिंग पड़ी आर्मी भर्ती को पूरा करने की मांग कर रहे हैं। इस से पहले भी अग्निवीर भर्ती योजना के विरोध में दीपेंद्र हुड्‌डा ने मांग उठाई थी।

 आर्मी की पेंडिंग भर्ती

दीपेंद्र हुड्‌डा ने सोशल मीडिया पर आर्मी भर्ती हेतु लिखा कि ‘इस देश हित से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दे को उठाने के लिए मैं आप सबका सहयोग मांगता हूं। मजबूत फौज के लिए, युवाओं के भविष्य के लिए पुरानी भर्ती चाहिए।’ इसके बाद दीपेंद्र को सोशल मीडिया पर भी समर्थन मिला। दीपेंद्र हुड्‌डा द्वारा साझा की गई वीडियो में युवाओं ने कहा कि 2021 की आर्मी की पेंडिंग भर्ती के लिए डेढ़ लाख युवा सड़कों पर घूम रहा है। बिहार के युवा पैदल यात्रा करते हुए दिल्ली पहुंचे। जहां जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। युवाओं ने कहा कि वे अग्निवीर योजना का विरोध नहीं करते हैं, लेकिन जो पेंडिंग भर्ती रुकी हुई है और उस भर्ती का 90 प्रतिशत हिस्सा हो चुका है,उसको पूरा करवाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ने दो साल तक जॉइनिंग देने के नाम पर युवाओं को अंधकार में रखा है ।

2022 में शुरू हुई अग्नीवर भर्ती योजना

आपको बता दें कि सरकार ने आर्मी भर्ती के लिए 2022 में अग्नीवर भर्ती योजना शुरू की थी। जिसके तहत युवाओं को पहले 4 साल के लिए आर्मी में भर्ती किया जाएगा। इसके बाद इस योजना को लेकर युवाओं ने जमकर विरोध किया क्योंकि इस योजना के तहत युवाओं कि नियमित भर्ती नहीं होगी और वो 4 साल के बाद वे बेरोजगार हो जाएंगे। इसका दीपेंद्र हुड्डा भी विरोध करते हुए पुरानी आर्मी भर्ती प्रक्रिया लागू करने की मांग कर चुके हैं।

- Advertisment -
- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular