Saturday, September 21, 2024
Homeहरियाणाअम्बालाWeather Update : 25 सितंबर तक मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना, जानें-लेटेस्ट...

Weather Update : 25 सितंबर तक मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना, जानें-लेटेस्ट अपडेट

Haryana Weather Update : हरियाणा में अभी मानसून की वापसी नहीं होगी। लेकिन 4-5 दिनों तक मौसम साफ बना रहेगा। जिसके चलते प्रदेश में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक 25 सितंबर तक मानसून की सक्रियता में कमी से राज्य में ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम खुश्क रहेगा। इसके बाद बारिश की संभवना है।

चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के  कृषि मौसम विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ मदन खीचड़ ने बताया कि  हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर 25 सितंबर तक परिवर्तनशील रहने की संभावना है। इस दौरान मानसून ट्रफ सामान्य स्थिति से दक्षिण की तरफ जाने तथा नमी वाली हवाएं में कमी आने की संभावना से राज्य में 25 सितंबर तक मानसून की सक्रियता में कमी से राज्य में ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम खुश्क परंतु उत्तरी जिलों में कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी की संभावना है। इस दौरान हवा उत्तर पश्चिमी रहने से दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने तथा वातावरण में नमी की मात्रा में गिरावट आने की संभावना है। परंतु 25 सितंबर के बाद एक बार फिर नमी वाली हवाएं आने की संभावना से राज्य में हल्की बारिश की संभावना बन रही है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular