Thursday, September 19, 2024
Homeहरियाणारोहतकइंटर कालेज क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता : पुरुष वर्ग में सीआरए, महिला वर्ग...

इंटर कालेज क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता : पुरुष वर्ग में सीआरए, महिला वर्ग में टीकाराम कॉलेज रहा विजेता

रोहतक। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के खेल परिसर में आयोजित इंटर कालेज क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में सीआरए कॉलेज, सोनीपत तथा महिला वर्ग में टीकाराम गर्ल्स कालेज, सोनीपत विजेता बना। कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने बतौर मुख्यातिथि हरी झंडी दिखाकर इस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

इंटर कॉलेज क्रॉस कंट्री पुरुष प्रतियोगिता में छोटू राम आर्य कॉलेज, सोनीपत की टीम प्रथम, जाट कालेज, रोहतक की टीम ने दूसरा तथा एसजेके कालेज, कलानौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इंटर कालेज क्रॉस कंट्री महिला प्रतियोगिता में टीकाराम पीजी गर्ल्स कालेज, सोनीपत की टीम ने प्रथम, एमकेजेके, कालेज, रोहतक की टीम ने दूसरा तथा कन्या महाविद्यालय, खरखौदा की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

व्यक्तिगत इवेंट में पुरुष वर्ग में सीआरए कालेज, सोनीपत के अंकित ने प्रथम, वीएसकेटी, सोनीपत के अवकाश ने दूसरा तथा सीआरए कालेज, सोनीपत के विनय ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। महिला वर्ग में टीकाराम गर्ल्स कालेज, सोनीपत की अंकिता ने प्रथम, राजकीय महाविद्यालय, बादली की अंकिता ने दूसरा तथा पं नेकी राम राजकीय महाविद्यालय, रोहतक की काफी ने तीसरा स्थान हासिल किया। कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने विजयी टीमों को ट्रॉफी एवं मेडल देकर सम्मानित किया। कहा कि सफलता प्राप्ति का एकमात्र विकल्प कड़ी मेहनत है। सफलता प्राप्ति के लिए विद्यार्थी निरंतर मेहनत करें। निश्चय दृढ़ हो तो असफलताएं मायने नहीं रखती, ऐसा कुलपति का कहना था।

कुलपति ने कहा कि देश में खेल के क्षेत्र में हरियाणा आगे है और हरियाणा में खेलों में एमडीयू आगे है। एमडीयू के खेल इंफ्रास्ट्रक्चर को अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप डेवलप किया जा रहा है। उन्होंने इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

खेल निदेशक प्रो. आर.पी. गर्ग ने स्वागत भाषण देते हुए एमडीयू की खेल उपलब्धियों का ब्यौरा दिया। उन्होंने बताया कि खेल को बढ़ावा देने के लिए एमडीयू पूरा प्रोत्साहन दे रहा है। उप निदेशिका खेल डा. शकुंतला बेनीवाल ने आभार जताया। एथलेटिक्स कोच डा. रमेश सिन्धु ने इस क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता का संचालन एवं समन्वयन किया। खेल निदेशालय के खेल प्रशिक्षकों ने आयोजन सहयोग दिया।

इस अवसर पर शारीरिक शिक्षा विभाग के अध्यक्ष प्रो. कुलताज सिंह, जनसंपर्क अधिकारी पंकज नैन, वार्डन सुनीता मल्हान समेत प्रतिभागी टीमों के इंचार्ज एवं खिलाड़ी, खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular