Thursday, September 19, 2024
Homeहरियाणारोहतकविधानसभा चुनाव : रोहतक में 15 जगहों पर नाकाबंदी, एसपी ने नाकों...

विधानसभा चुनाव : रोहतक में 15 जगहों पर नाकाबंदी, एसपी ने नाकों को लिया जायजा

गरिमा टाइम्स न्यूज.रोहतक। चुनाव को मद्देनजर रखते हुये सुरक्षा व्यवस्था, निष्पक्ष चुनाव व शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव को संपन्न कराने के लिए जिला रोहतक में 15 जगहों पर नाकाबंदी की गई है।

पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने शुक्रवार को जिला रोहतक लगे नाकों का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लिया है। इस दौरान उप पुलिस अधीक्षक, प्रभारी थाना वह अन्य अधिकारी मौजूद रहे। पुलिस द्वारा अर्धसैनिक बलों के साथ मिलकर निष्पक्ष चुनाव के पुख्ता बंदोबस्त किए गए है।

शहर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक मार्ग पर तथा शहर के अन्दर प्रमुख स्थानों को चिन्हित कर नाकाबंदी की गई है। नाकाबंदी के दौरान वाहनों की लगातार जांच करने के आदेश दिए गए है। कोई भी व्यक्ति अवैध असलाहा, रुपये, शराब आदि की तस्करी ना करें। अगर कोई भी व्यक्ति ऐसा करता हुआ पाया जाता है तो तुरंत सामान को ज़ब्त करें और संबंधित विभाग को सूचित करें। चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करें। पुलिस अधीक्षक ने संबंधित अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए गए है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नाकाबन्दी के दौरान संदिग्ध वाहनों व संदिग्ध व्यक्तियों की गहनता से जांच करें। प्रलोभन देकर वोट हासिल करने तथा पैसे, शराब या अन्य किसी भी वस्तु के चुनाव में गैर कानूनी इस्तेमाल पर पैनी नजर बनाये रखे। चुनाव की आड़ में शराब बेचने वालों पर पैनी नजर रखें। बाहरी लोगों पर विशेष रूप से नजर रखे। असामाजिक तत्वों की लगातार निगरानी करें। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए रोहतक पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है तथा जरूरी कदम उठाए जा रहे है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular