Thursday, September 19, 2024
Homeदिल्लीCAT Exam 2024 : कैट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने का कल...

CAT Exam 2024 : कैट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने का कल अंतिम दिन , डायरेक्ट यहां से करें अप्लाई

एमबीए एंट्रेंस एग्जाम कैट के लिए कल यानी 13 सितंबर 2024 दिन शुक्रवार को आवेदन करने का अंतिम दिन है। इसलिए जो विधार्थी कैट परीक्षा के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उनके लिए आज अंतिम दिन है। क्योंकि कल से रजिस्ट्रेशन होने बंध हो जायेंगे।बता दें कि इस परीक्षा के लिए आवेदन 1 अगस्त से शुरू हुए थे और फॉर्म भरने की लास्ट डेट कल यानी 13 सितंबर है। इसके बाद परीक्षा का आयोजन 24 नवंबर 2024 के दिन किया जाएगा। .

आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बैचलर्स की डिग्री ली हो। बैचरल के आखिरी साल के कैंडिडेट्स भी फॉर्म भर सकते हैं। अन्य डिटेल वेबसाइट से चेक किए जा सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

कैट परीक्षा के आवेदन करने के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी iimcat.ac.in पर। यहां सबसे पहले आपको न्यू कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन पर जाकर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स जनरेट करने होंगे। इसके लिए नाम, डीओबी, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और ओटीपी वगैरह मांगा जाएगा। अब जब रजिस्ट्रेशन हो जाए और लॉगिन क्रेडेंशियल्स मिल जाएं तो एकाउंट में जाएं और कैट परीक्षा का फॉर्म रें। इसमें अपने सभी डिटेल सही-सही और सावधानी से डालें। इसके बाद एग्जाम सेंटर चुनें, जहां आप परीक्षा देना चाहते हैं।

अगले चरण में जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें। फोटो और सिग्नेचर के साइज वगैरह का ध्यान रखें /इसके बाद एप्लीकेशन फीस भरें और सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद सबमिट का बटन दबा दें। इतना करते ही आपका आवेदन पूरा हो जाएगा। अब कैट रजिस्ट्रेशन फॉर्म को सेव कर लें और प्रिंट निकाल ले. इसकी जरूरत आगे पड़ सकती है।

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए जनरल, ईडब्ल्यूएस और एनसी-ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 2400 रुपये शुल्क देना होगा। एससी, एसटी और पीडब्व्ल्यूबीडी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 1200 रुपये है।

 

 

 

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular