Sunday, September 22, 2024
Homeहरियाणानारनौल में राजकीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने बाइक रैली निकालकर चलाया हर...

नारनौल में राजकीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने बाइक रैली निकालकर चलाया हर घर तिरंगा जनजागृति अभियान

राजकीय महाविद्यालय नारनौल में युथ रेड क्रॉस और एनएसएस की इकाइयों द्वारा 10 अगस्त से 15 अगस्त तक आजादी के अमृत महोत्सव के तहत महाविद्यालय प्राचार्य डॉ पूर्ण प्रभा की अध्यक्षता में बुधवार को हर घर तिरंगा बाइक रैली और भारत देश के मानचित्र की मानव श्रृंखला बनाकर हर घर तिरंगा जागरूकता अभियान चलाया गया।

प्राचार्या डा पूर्ण प्रभा ने विधार्थियों और समस्त स्टाफ सदस्यों को भारत सरकार और जिला प्रशासन के हर घर तिरंगा जागरूकता अभियान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने का आव्हान किया और सभी को इस अवसर पर शुभकामनाएं दी. साथ ही बताया कि भारत के स्वतंत्रता की 77 वीं वर्षगांठ जश्न मनाने के लिए भारत सरकार द्वारा “हर घर तिरंगा” अभियान का प्रारंभ किया है। जिसके माध्यम से हमारे भारतीय ध्वज तिरंगा का सम्मान बढ़ाने के उद्देश्य से ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम चलाया जा रहा है। भारत के हर नागरिक को इस अभियान में हमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए और अपने समाज, परिवार को भी इस के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए । इसी कड़ी में देश की आन बान और शान का तिरंगा जानदार और शानदार तरीके से लहराया गया और हर घर तिरंगा जागरूकता के लिए बाइक रैली निकाली गई जो शहर के मुख्यमार्गों से होकर आमजन को हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने का आह्वान किया।

साथ ही साथ इस मौके पर इस प्रोग्राम के संयोजक व यूथ रेड क्रॉस के नोडल अधिकारी डॉ चंद्रमोहन द्वारा समस्त स्टाफ सदस्यों और विधार्थियों को देश प्रेम से ओतप्रोत नारों का उद्धोष ( भारत माता की जय बंदे मातरम, जयहिंद, हम सबने मिलकर ठाना है हर घर तिरंगा लहराना है) बड़े ही उत्साह पूर्वक, जौश पूर्वक व बड़े ही शिद्दत के साथ लगवाए।

इस मौके पर महाविद्यालय के एनएसएस अधिकारी डॉ पलक, डॉ जय पाल, महाविद्यालय कुलसचिव डॉ सत्य पाल सुलोदिया, सिनियर प्रोफेसर डॉ मुकेश यादव डॉ नरेश यादव वरिष्ठ भू-वैज्ञानिक डॉ सोनू जागलान ने बताया कि इस दौरान महाविद्यालय के सभी युनिट्स के केडिटस् ने सभी प्रतिभागियों ने बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया। भारत सरकार के हर घर तिरंगा जागरूकता अभियान महाविद्यालय में 10 अगस्त से 15 अगस्त के दौरान पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता, हर घर झंडा जागरूकता रैली, झंडा जागरूकता शपथ, तिरंगा पतंग उड़ाओ प्रतियोगिता, तिरंगा रंगोली प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता, भारत मानचित्र मानव श्रृंखला, देश भक्ति गीत भजन आदि प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई गई।इस अवसर पर महाविद्यालय का समस्त टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टॉफ सदस्यों और सभी विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाई।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular