Friday, September 20, 2024
Homeहरियाणाअम्बालापरिवहन मंत्री असीम गोयल : अम्बाला में जलभराव को लेकर बनाया जायेगा...

परिवहन मंत्री असीम गोयल : अम्बाला में जलभराव को लेकर बनाया जायेगा डिस्पोजल सिस्टम

हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि अंबाला शहर में जलभराव की समस्या के स्थाई समाधान के लिये एक विस्तृत योजना बनाई जा रही है ताकि शहर को जलभराव की समस्या से निजात दिलवाई जा सके। इसके साथ-साथ जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा अंबाला की दशमेश मार्किट, इन्द्रपुरी व जड़ौत रोड़ के नजदीक स्ट्रॉम वाटर डिस्पोजल सिस्टम बनाया जाएगा। इसके आज व कल टैंडर खुल जाएंगे और इससे कपड़ा मार्किट, नदी मोहल्ला, जड़ौत रोड़ क्षेत्र व इन्द्रपुरी व आस-पास के क्षेत्रों को काफी हद तक बरसाती पानी की निकासी में मदद मिलेगी।

परिवहन मंत्री आज अंबाला में जलभराव वाले क्षेत्रों का दौरा कर रहे थे।

असीम गोयल नन्यौला ने दौरा करने के बाद कहा कि कोई भी शहर इस प्रकार डिजाइन किये जाते हैं कि वह 24 घंटे में 50 एम.एम. की बारिश झेल ले लेकिन पिछले 22 से 24 घंटों में पांच गुणा अधिक यानि 250 एम.एम. से ज्यादा बारिश अम्बाला शहर में आंकी गई है। इसके चलते ही कुछ क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हुई है। आज काफी हद तक कुछ क्षेत्रों से पानी उतरा भी है और कुछ क्षेत्रों में जलभराव अभी भी है। इन क्षेत्रों से बरसाती पानी की निकासी जल्द से जल्द हो सके, इसके लिये विभागीय टीमें फील्ड में रहकर कार्य भी कर रही हैं। उन्होंने बताया कि 48 पंपों के माध्यम से पानी निकासी का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनूढ़ी नाका डिस्पोजल, गणेश विहार, इंद्रपुरी व एक अन्य डिस्पोजल के माध्यम से पानी निकासी का कार्य किया जा रहा है।

परिवहन मंत्री ने आज नगर निगम, जनस्वास्थ्य विभाग, सिंचाई विभाग, लोक निर्माण विभाग, शहरी विकास प्राधिकरण व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ कपड़ा मार्किट, शुक्लकुंड रोड़, खन्न पैलेस रोड़, मानव चौक, सेक्टर 8 व 9, जंडली व अन्य क्षेत्रों का दौरा करते हुए जलभराव की स्थिति का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को इन क्षेत्रों से पानी निकासी के लिये समन्य बनाकर कार्य करने के निर्देश दिये।

उन्होंने यह भी कहा कि जलभराव की स्थिति से निपटने के लिये प्रशासन पूरी तत्परता से कार्य कर रहा है और जलभराव की स्थिति से निपटने के लिये हर संभव कार्य किया जाएगा।

इससे पूर्व असीम गोयल नन्यौला ने जलभराव की स्थिति के स्थाई समाधान के दृष्टिगत आज सुबह रेस्ट हाउस अम्बाला शहर में चंडीगढ़ से आए उच्च अधिकारियों व जिला अम्बाला के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक बैठक की।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular