Friday, September 20, 2024
Homeखेल जगतविनेश फोगाट ने कुश्ती से लिया संन्यास, भावुक संदेश लिखा- मां कुश्ती...

विनेश फोगाट ने कुश्ती से लिया संन्यास, भावुक संदेश लिखा- मां कुश्ती मेरे से जीत गई मैं हार गई….

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने कुश्ती से संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने यह जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर पोस्ट करते हुए दी है।

विनेश ने पोस्ट में लिखा कि माँ कुश्ती मेरे से जीत गई मैं हार गई माफ़ करना आपका सपना मेरी हिम्मत सब टूट चुके इससे ज़्यादा ताक़त नहीं रही अब। अलविदा कुश्ती 2001-2024। आप सबकी हमेशा ऋणी रहूँगी माफी।

बता दें कि देश की स्टार पहलवान विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक से बाहर हो गई हैं। बुधवार सुबह विनेश का वजन उनकी तय कैटेगरी 50 किग्रा से 100 ग्राम ज्यादा मिला। इसके बाद ओलंपिक एसोसिएशन ने उन्हें फ्रीस्टाइल महिला कुश्ती के लिए अयोग्य घोषित कर दिया।

वहीं  पहलवान संगीता फोगाट ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा-हमने बचपन से देखा है उस विनेश को हर सही चीज के लिए लड़ते हुए और हर हार के बाद दोबारा उठ कर लड़ते हुए ! आज हम भी आपको हौसला नहीं दे सकते क्योंकि आपके इसे फैसले ने हमे अंदर तक झँझोड़ दिया है
आप एक महान खिलाड़ी हैं।

वहीं विनेश के ऐलान के बाद पहलवान बजरंग पूनिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा विनेश आप हारी नही हराया गया हैं, हमारे लिए सदैव आप विजेता ही रहेगी आप भारत की बेटी के साथ साथ भारत का अभिमान भी हो।

वहीं विनेश के कुश्ती को अलविदा कहने के एलान पर भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने प्रतिक्रिया देते हुए  सोशल मीडिया लिखा- विनेश तुम नहीं हारी हर वो बेटी हारी है जिनके लिए तुम लड़ी और जीती।ये पूरे भारत देश की हार है, देश तुम्हारे साथ है। खिलाड़ी के तौर पे उनके संघर्ष और जज्बे को सलाम।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular