Friday, September 20, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक पीजीआई में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित, नर्सिंग एसोसिएशन सांकेतिक हड़ताल पर, मरीज...

रोहतक पीजीआई में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित, नर्सिंग एसोसिएशन सांकेतिक हड़ताल पर, मरीज परेशान

रोहतक : मांगों को लेकर पीजीआईएमएस की नर्सिंग एसोसिएशन बुधवार को एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर है। इससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं एसोसिएशन ने चेतावनी देते हुए कहा, यदि सरकार से बीच कोई मामला सिरे पर नहीं चढ़ता तो गुरुवार (8 अगस्त) से नर्सिंग एसोसिएशन पूर्ण रूप से हड़ताल पर चली जाएगी।

जानकारी देते हुए नर्सिंग एसोसिएशन के प्रधान विकास फौगाट ने बताया कि उनके द्वारा पिछले काफी समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष किया जा रहा है। उसके बावजूद भी सरकार किसी भी स्तर पर बातचीत करने के लिए
तैयार नहीं है। ऐसे में उन्हें मजबूरीवश एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल करनी पड़ रही है। यदि सरकार बातचीत के लिए आगे नहीं आती तो उन्हें 8 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल करनी होगी। जिससे संस्थान में आने वाले मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा और इसकी सीधी जिम्मेदारी सरकार और पीजीआईएमएस प्रशासन की होगी।

वहीं एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी राहुल वत्स ने बताया कि सात मांगों को लेकर वह वर्षों से संघर्ष कर रहे हैं जिसको लेकर वह पीजीआई के प्रशासनिक अधिकारी से लेकर नेताओं के पास जा चुके हैं लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नही । उन्होंने कहा कि वह कई बार सरकार पास अपनी मांगें रख चुके हैं। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार आज शाम तक उनकी 7200 रुपए की मांग पूरी नहीं करती है तो कल से अनिश्चितकाल हड़ताल पर चले जाएंगे। और इस दौरान मरीजों को कोई परेशानी होती है तो उसकी जिम्मेदार सरकार होगी।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular