Thursday, October 24, 2024
Homeहरियाणारोहतकशेयर मार्केट में पैसा कमाने का झांसा देकर ठगे 6 लाख रुपए,...

शेयर मार्केट में पैसा कमाने का झांसा देकर ठगे 6 लाख रुपए, रोहतक पुलिस ने गिरोह में शामिल दो आरोपियों को दबोचा

रोहतक पुलिस ने शेयर मार्केट में पैसा कमाने का झासा देकर 6 लाख रुपए की ठगी की वारदात को हल करते हुए गिरोह मे शामिल रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपियों को पेश अदालत कर पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया। रिमांड अवधि समाप्त होने पर आरोपियों को न्यायिक हिरासत भेजा गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

प्रभारी थाना साइबर निरीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि सुडाना निवासी नरेन्द्र ने शिकायत दर्ज कराई जिसके आधार पर अभियोग अंकित कर जांच शुरू की गई।

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि 12 जनवरी 2024 को नरेन्द्र को अपने फेसबुक के माध्यम से लिंक मिला। लिंक के माध्यम से नरेन्द्र को शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने के मैसेज प्राप्त हुए। जिसमे प्रति शेयर खरीदने पर 30 से 100 प्रतिशत का मुनाफा बताकर प्रोसेस बताया। नरेन्द्र ने उनकी बातों में आकर ग्रुप में जुडा।

नरेन्द्र को लिंक भेजकर एंजेलबीजी के नाम की ऐप डाउनलोड करवाई। जिसमे नरेन्द्र को शेयर खरीदने के नाम पर पैसे डलवाते रहे। अकाउंट मे शो हो रहे पैसों को नरेन्द्र ने निकालने की कोशिश की। नरेन्द्र के उनके द्वारा बनाए गए अकाउंट से पैसे नहीं निकले। नरेन्द्र के साथ धोखाधड़ी कर 6 लाख रुपये हड़प लिए।

मामले की जांच निरीक्षक महेश द्वारा अमल में लाई गई। अब पुलिस ने आरोपी विकास पुत्र संतोष निवासी गोपाल नगर, कानपुर उतरप्रदेश व अभिषेक पुत्र विरेन्द्र निवासी संजय गांधी नगर, उतरप्रदेश को गिरफ्तार किया गया है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular