Friday, September 20, 2024
Homeहरियाणानशा तस्कर को 20 साल कारावास व डेढ़ लाख रुपए जुर्माने की...

नशा तस्कर को 20 साल कारावास व डेढ़ लाख रुपए जुर्माने की सजा, पुलिस ने गांजा किया था बरामद

जिला कुरुक्षेत्र के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश कुरुक्षेत्र अमरेन्द्र शर्मा (स्पेशल अदालत एनडीपीएस एक्ट) की अदालत ने नशीला पदार्थ रखने के दोषी रुलिया राम पुत्र फकिरिया राम वासी गांधीनगर थानेसर को 20 साल कारावास व 1 लाख 50 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है ।

जानकारी देते हुए सहायक जिला न्यायवादी कर्मबीर ने बताया कि 5 जुलाई 2021 को थाना शहर थानेसर प्रभारी के मार्ग निर्देश में उप निरीक्षक अनिल कुमार की टीम अपराध तलाश के सम्बन्ध में शमशान घाट सिरसला रोड पर मौजूद थी। पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर रुलिया राम पुत्र फकीरिया राम वासी गांधी नगर कुरूक्षेत्र के मकान रेड की थी। मकान के अन्दर गहनता से तलाश करने पर कमरे के अन्दर मिट्टी खोद कर देखने पर मिट्टी में प्लास्टिक के कट्टों में दबा हुआ 2 किवंटल 79 किलो 640 ग्राम गांजा बरामद हुआ था। आरोपी के खिलाफ थाना शहर थानेसर में नशीली वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके बाद में आरोपी रुलिया राम पुत्र फकिरिया को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी को अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया था।

मामले की नियमित सुनवाई करते हुए दिनांक 30 जुलाई 2024 को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री अमरेन्द्र शर्मा (स्पेशल अदालत एनडीपीएस एक्ट) की अदालत ने गवाहों व सबूतों के आधार पर नशीला पदार्थ रखने के आरोपी रुलिया राम पुत्र फकिरिया राम वासी गांधीनगर थानेसर को दोषी करार देते हुए एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 के तहत 20 साल कठोर कारावास व 1 लाख 50 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना न भरने की सूरत में 2 साल का अतिरिक्त कठोर कारावास की सजा भुगतनी होगी।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular