Friday, September 20, 2024
Homeहरियाणाचरखी दादरी डीसी मनदीप कौर के तबादले के विरोध में लोग सड़कों...

चरखी दादरी डीसी मनदीप कौर के तबादले के विरोध में लोग सड़कों पर उतरे

चरखी दादरी डीसी मनदीप कौर के तबादले के विरोध में सामाजिक संगठनों के लोगों ने सोमवार को सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया । सामाजिक संगठनों के लोगों ने पहले रोजगार्डन में एकत्रित होकर रोष मीटिंग का आयोजन किया उसके बाद वे हाथों में बैनर व पटि्टयां लेकर शहर की सड़कों पर उतरे और परशुराम चौक पर रोड़ जाम कर विरोध प्रदर्शन किया।इस दौरान उन्होंने सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की तो वे आंदोलन करेंगे।

बता दे कि सरकार द्वारा हाल ही में आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। जिसमें चरखी दादरी जिला उपायुक्त मनदीप कौर का तबादला फतेहाबाद किया गया है। फतेहाबाद के जिला उपायुक्त राहुल नरवाल को चरखी दादरी भेजा गया है। जिसको लेकर स्थानीय लोगों में रोष देखने को मिल रहा है और उनका कहना है है कि डीसी मनंदीप कौर के कार्यकाल के दौरान जिले में काफी सुधार हुआ है।

लोगों का कहना है कि चरखी दादरी शहर की जलभराव जैसी दशकों पुरानी समस्या का भी काफी हद तक समाधान हुआ है। इसके अलावा आमजन की समस्याओं पर गंभीरता से संज्ञान लिया गया है। लोगों की मांग है कि उनका स्थानांतरण ना किया जाए ताकि जिले में और सुधार हो सके। इसके लिए सामाजिक संगठनों के लोगों ने अधिवक्ता संजीव तक्षक की अगुवाई में चरखी दादरी के रोज गार्डन में एकत्रित होकर मीटिंग का आयोजन किया। जिसमें विभिन्न संगठनों व बुद्धिजीवियों ने शिरकत की।

उपायुक्त मनदीप कौर के कार्यकाल में आमजन के लिए 24 घंटे दरवाजे खुले रहे हैं। चरखी दादरी की दशकों पुरानी समस्या सीवरेज एवं पानी की व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए दिन देखा ना रात, 24 घंटे कार्य किया है जिसके परिणामस्वरूप सीवरेज एवं पानी की व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए वे आज भी प्रयासरत है।

सरपंचों व अन्य प्रतिनिधियों का भी कहना है कि उपायुक्त मनदीप कौर की वजह से दूर-दराज के जोहड़ो, तालाबों, डिगियों और नहरों का जिले में सामान जल का बंटवारा हुआ है, दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव में भी उपायुक्त मनदीप कौर की सूझ-बूझ व बेहतरीन कार्यप्रणाली से दादरी जिले में शांतिपूर्वक चुनाव सम्पन्न हुए। ऐसे में चरखी दादरी की जनता चाहती है कि उपायुक्त मनदीप कौर का तबादला चरखी दादरी में ना किया जाए। बैठक के बाद काफी संख्या में लोग शहर की सड़कों पर उतरे और बस स्टैंड रोड़, रोहतक चौक, कोर्ट रोड़ आदि स्थानों पर डीसी का तबादला रद्द करो के साथ नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने सरकार से मांग की है कि डीसी का तबादला ना किया जाये।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular