Friday, September 20, 2024
Homeहरियाणासड़कों पर पालतू पशुओं को बेसहारा छोड़ने वाली डेयरियों को किया जाएगा...

सड़कों पर पालतू पशुओं को बेसहारा छोड़ने वाली डेयरियों को किया जाएगा सील

हरियाणा के स्थानीय शहरी निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि डेयरी संचालक गायों का दूध दोहने के बाद बेसहारा सड़कों पर छोड़ देते है। इन पशुओं के कारण ही शहरवासियों को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। ऐसे डेयरी संचालकों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने के बाद इन डेयरियों को सील किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को इन डेयरी संचालकों को नोटिस जारी करने के आदेश दिए है।

राज्यमंत्री सुभाष सुधा पटेल नगर न्यू कॉलोनी में मृतक महिला के परिजनों के साथ दुख साझा करने के उपरांत नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। इससे पहले राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने मृतक के परिजनों के साथ दु:ख साझा करते हुए कहा कि यह घटना बेहद दुखद है। सरकार इस दु:ख की घड़ी में उनके साथ है।

उन्होंने अधिकारियों को सख्त आदेश देते हुए कहा कि सबसे पहले उन डेयरी संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाए जो अपने पशुओं को सडक़ों पर छोड़ देते है। इसके लिए नगर परिषद नोटिस जारी करें और उसके बाद डेयरियों को सील करने की प्रक्रिया शुरु करे।

अधिकारियों को सरकार के नियमों की सख्ती से पालना करनी होगी और किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जब तक बेसहारा पशु पकड़े नहीं जाते, अपने आप को बचाकर रखे और जो लोग पशुओं को बेसहारा सड़कों पर छोड़ देते है, वो इस प्रकार का कार्य ना करे। सभी लोग सरकार और प्रशासन का सहयोग करें।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular