Thursday, September 19, 2024
Homeहरियाणाहरियाणा सेवा का अधिकार आयोग : बिजली निगम में कार्यारत सीए पर...

हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग : बिजली निगम में कार्यारत सीए पर लगाया 1 हज़ार का जुर्माना

हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग ने दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम बल्लभगढ़ (फरीदाबाद) में कार्यारत कमर्शियल सहायक (सीए) पर एक हजार रूपये का जुर्माना लगाया। आयोग ने यह जुर्माना उपभोक्ता की शिकायत पर बिना कार्यवाही किए उसे रद्द करने के कारण लगाया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता वीरेंदर सिंह ने बिंलिग से सम्बंधित शिकायत दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम बल्लभगढ़ (फरीदाबाद) में भेजी थी। जिसमें उन्होंने बताया कि उनका बिजली का बिल सामान्य से बहुत अधिक आया है। लेकिन कमर्शियल सहायक ने गैर जिम्मेदाराना कदम उठाते हुए इस शिकायत का निवारण करने की बजाए इस मामले को बंद कर दिया।

आयोग ने मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए कमर्शियल सहायक, एसडीओ और एक्सईएन बल्लभगढ़ को सुओ-मोटो नोटिस जारी किया गया। जांच में आयोग ने पाया कि कमर्शियल सहायक मंसूर खान ने अपने काम में ढिलाई बरतते हुए, शिकायत को अनदेखा किया तथा अपने उच्च अधिकारी को इसकी सही जानकारी नहीं दी। जिसके कारण उपभोक्ता को मानसिक प्रताड़ना का सामना करना पड़ा।

आयोग ने इस मामले पर फैसला करते हुए डीएचबीवीएन बल्लभगढ़ के एक्सईएन को निर्देश दिए हैं कि कमर्शियल सहायक मंसूर खान के वेतन से एक हजार रूपए की कटौती कर राज्य खजाना में जमा करवाकर रसीद सहित आयोग को सूचित किया जाए।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular