Sunday, September 29, 2024
Homeहरियाणारोहतकगूगल पर सर्च किया कस्टमर केयर का नंबर, खाते से 11 लाख...

गूगल पर सर्च किया कस्टमर केयर का नंबर, खाते से 11 लाख रुपए पार, रोहतक पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

रोहतक पुलिस ने कस्टमर केयर का कर्मचारी बताकर 11 लाख 54 हजार रुपये की ठगी की वारदात को हल करते हुए गिरोह में शामिल रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है। आरोपियों को पेश अदालत कर चार दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

प्रभारी थाना साइबर निरीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि आर्य नगर रोहतक निवासी अनिता ने शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की।

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि दिनांक अनिता ने ऑनलाइन ऐप मंत्रा से एक साडी खरीदी थी। जिसे वापस करने के लिए अनिता ने गूगल पर कस्टमर केयर का नम्बर सर्च किया। अनिता को गूगल पर मिले मोबाइल फोन नम्बर पर 7908909016 पर फोन किया। अनिता के फोन मिलाने पर युवक ने अपने आप को कस्टमर केयर का कर्मचारी बताया।

अनिता को शक होने पर अनिता ने फोन कट कर दिया। कुछ समय बाद अन्य मोबाइल नम्बर 7013027079 से फोन आया। युवक ने अनिता को डिटेल देने को कहा। युवक ने अनिता को कहा कि व्हाटसअप नम्बर से उसके पास मैसजे भेजे गये है जिसमे एपीके फाईल थी। युवक के बताए अनुसार अनिता ने डिटेल भर दी। अनिता ने अपना आधार कार्ड नम्बर भरने पर अनिता के पास ओटीपी आया। अनिता ने युवक के कहने पर ओटीपी बता दिया। ओटीपी बताने पर अनिता के बैंक से रुपये कटने के मैसज आने लगे। अनिता ने फोन कट कर मैसज चैक किये तो उसके खाते से कुल 5 लाख रुपये कटे हुये मिले। अगली सुबह अनिता के मोबाइल पर 6 लाख 54 हजार रुपये कटने के मैसज प्राप्त हुये। अनिता के खाते से कुल 11 लाख 54 हजार रुपये कट गये।

मामले की जांच पीएसआई सीमंत द्वारा अमल मे लाई गई। जांच के दौरान मामले में धारा 467/471/120बी भा.द.स जोडी गई।  22 जून  को आरोपी जाहिद पुत्र शौकत निवासी पथचरपटी जिला देवघर, झारखंड व सफाकत पुत्र मद्दरुदीन निवासी पिडारी जिला देवघर, झारखंड को देवघर झारखंड से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों को दिनांक 25 जून को रोहतक अदालत मे पेश कर 4 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है। आरोपियो से गहनता से पूछताछ की जा रही है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular