Saturday, October 5, 2024
Homeटेक्नोलॉजीएक्स (X) ने यूज़र्स के लिए लॉन्च की नई पॉलिसी , अब...

एक्स (X) ने यूज़र्स के लिए लॉन्च की नई पॉलिसी , अब पोस्ट कर पाएंगे Adult Content,फॉलो करें ये रूल

एक्स यानि ट्वीटर ने यूज़र्स के लिए नई पॉलिसी लॉन्च की है। Elon Musk की इस नई पॉलिसी के अनुसार यूजर इसमें एडल्ट कंटेंट या फिर वायलेंट कंटेंट पोस्ट कर पाएगा। यूजर्स अब सहमति से NSFW कंटेंट को पोस्ट कर पाएंगे पर इसे अलग से लेबल किया जाएगा। पिछले काफी समय से इस पॉलिसी को लागू करने के लिए काफी चर्चा हो रही थी,अब इस नई पॉलिसी को लांच कर दिया गया है।

X ने अपने ऑफिशियल हैंडल ‘X safety’ से ट्वीट करके जानकारी दी की कंपनी ने एडल्ट कंटेंट और वायलेंट कंटेंट पॉलिसी लॉन्च की है. इस ट्वीट में ये बताया गया है “हमने अपने नियमों में अधिक स्पष्टता लाने और उन क्षेत्रों के कार्यान्वयन (implementation) में पारदर्शिता लाने के लिए एडल्ट कंटेंट और वायलेंट कंटेंट पॉलिसी को लॉन्च किया है। ”

लाई ये पॉलिसी

इसी के साथ ‘X’ ने कहा हम छोटी उम्र के यूजर या फिर जो यूजर इस कंटेंट को नहीं देखना चाहते। उन तक ये कंटेंट ना पहुंचे इसके लिए प्रोफाइल पिक्चर या फिर बैनर पर आप इस कंटेंट को पोस्ट नहीं कर सकते। जो भी लोग इस तरीके का कंटेंट पोस्ट करेंगे उन्हें इस कंटेंट को “Sensitive” (संवेदनशील) मार्क करना जरूरी है, चाहे यह कंटेंट AI जनरेटेड, फोटोग्रॉफिक या फिर एनिमेटेड हो।जो भी यूज़र्स 18 साल से नीचे की उम्र के होंगे या फिर जिन्होंने अपनी उम्र को वेरीफाई नहीं किया होगा वह इस कंटेंट को नहीं देख पाएंगे.

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular