Saturday, September 21, 2024
Homeदुनियाबादशाहपुर विधानसभा सीट रिक्त घोषित ,विधानसभा सचिवालय ने जारी की अधिसूचना

बादशाहपुर विधानसभा सीट रिक्त घोषित ,विधानसभा सचिवालय ने जारी की अधिसूचना

हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चन्द गुप्ता ने बादशाहपुर विधानसभा के विधायक राकेश दौलताबाद के निधन के बाद इस विधानसभा क्षेत्र की सीट को रिक्त घोषित किया है।हरियाणा विधानसभा सचिवालय द्वारा इस आशय की अधिसूचना जारी की गई है।

दरअसल हरियाणा में लोकसभा चुनाव के दिन 25 मई को बादशाहपुर से निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। जिसके बाद बादशाहपुर विधानसभा सीट खाली होने से हरियाणा में विधायकों की संख्या अब 87 हो गई है।जल्दी ही विभानसभा चुनाव भी निकट आ जायेंगे। 90 विधानसभा वाले हरियाणा में तीन विधानसभाएं खाली हैं, जिनमें से एक पर लोकसभा चुनाव के साथ ही उपचुनाव हुआ है। करनाल में हुए उपचुनाव का रिजल्ट 4 जून को आएगा।

इसी के साथ विधानसभा सीट के लिए भाजपा कांग्रेस के दावेदार एक्टिव हो गए हैं। अभी इस सीट पर भाजपा से 3 और कांग्रेस से 2 दावेदार बताए जा रहे हैं।भाजपा की टिकट 3 दावेदारों में सबसे प्रबल दावेदार राव नरवीर सिंह,मुकेश शर्मा,मनीष यादव के नाम शामिल हैं।वहीं कांग्रेस से अभी 2 दावेदारों में राव कमल वीर और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के करीबी ब्राह्मण चेहरा जितेंद्र भारद्वाज भी दावेदार हैं ।

 

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular