Thursday, September 19, 2024
Homeशिक्षाकुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में पीजी प्रोग्राम्स में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षाएं 21...

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में पीजी प्रोग्राम्स में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षाएं 21 जून से

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा के निर्देशानुसार कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा शैक्षणिक सत्र 2024-25 में पीजी कोर्स व यूजी एंड इंटिग्रेटिड प्रोग्राम्स में ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया 23 मई से शुरू हो चुकी है। जिसमें ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून निर्धारित की गई है।

कुवि के शिक्षण विभागों/संस्थानों में विश्वविद्यालय की वेबसाइट से विभिन्न विभागों के यूजी इंटिग्रेटिड प्रोग्राम्स व पीजी प्रोग्राम्स में 23 मई से दाखिला प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है। इसके लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर एडमिशन के लिए अलग से लिंक बनाया गया है।

लोक सम्पर्क विभाग के उप-निदेशक डॉ. दीपक राय बब्बर ने बताया कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के विभिन्न शिक्षण विभागों के पीजी प्रोग्राम्स में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षाएं 21 जून से आयोजित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि एमए फिलॉसफी, एमएससी इलेक्ट्रॉनिक्स साइंस, एमए एआईएच की प्रवेश परीक्षाएं 21 जून को, एमएससी टेक्नालॉजी इन अप्लाईड जियो-फिजिक्स, एमए एजुकेशन, एमएससी अप्लाईड जियोलॉजी की 22 जून को, एमएससी माइक्रोबायोलॉजी, बीएड स्पेशल एजुकेशन व एलएलबी प्रोफेशनल की प्रवेश परीक्षाएं 24 जून को, एमएससी भूगोल की 25 जून को, एमएससी कंप्यूटर साइंस सॉफ्टवेयर व एमसीए, एमबीए बजटिड व एसएफएस की कॉमन प्रवेश परीक्षा 25 जून को होगी।

लोक सम्पर्क विभाग के उप- निदेशक डॉ. दीपक राय बब्बर ने बताया कि कुवि में यूजी इंटिग्रेटिड प्रोग्राम्स के तहत बीए एलएलबी के लिए प्रवेश परीक्षा 21 जून को आयोजित होगी। एमबीए पंचवर्षीय तथा बीबीए ऑनर्स में दाखिले के लिए कॉमन प्रवेश परीक्षा 22 जून को आयोजित होगी। बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स तथा मेमोरी ड्राइंग प्रेक्टिकल के लिए प्रवेश परीक्षा 22 जून 2024 को आयोजित की जाएगी।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular