Friday, September 20, 2024
Homeहरियाणाभिवानीभिवानी के चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल में बना सुविधाओं का टोटा, मरीज...

भिवानी के चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल में बना सुविधाओं का टोटा, मरीज हो रहे परेशान

भिवानी : कभी पूरे एशिया में बेहतरीन सुविधाओं के लिए गिने जाने वाला भिवानी का चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल इन दिनों सुविधाओं के टोटे की मार झेल रहा है तथा जिस अस्पताल में लोग अपने स्वास्थ्य की उम्मीद करके दूर-दूर से आते है, वह खुद बीमार स्थिति में देखा जा सकता है। जिसका उदाहरण दंत विभाग सहित विभिन्न कमरों में बंद पड़े एसी, पेयजल की समस्या, एडजेस्ट फैन की कमी सहित विभिन्न सुविधाओं का टोटा है। जिसके चलते मरीजों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

इन समस्याओं को दूर किए जाने की मांग सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश सैनी ने चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रघुबीर शांडिल्य को शिकायत पत्र भेजा है। इस बारे में सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश सैनी ने बताया कि इस चिलचिलाती गर्मी में चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल में रोजाना सैकड़ों मरीज पहुंचते है। ऐसे में वहां एसी व पेयजल व्यवस्था का विशेष ध्यान रखे जाने की जरूरत है, ताकि मरीजों की परेशानियां और ना बढ़े। लेकिन नागरिक अस्पताल के दंत विभाग सहित अन्य कमरों में एसी बंद पड़े है। जिसके चलते मरीजों को बीमारी से अधिक गर्मी परेशान करती है।

ये भी पढ़ें- Guru Jambheshwar University Result : जीजेयू ने विभिन्न विषयों के परीक्षा परिणाम घोषित किए

वहीं दूसरी तरफ ब्लड बैंक के पास स्थित वॉटर कूलर भी बंद है। जिसके कारण शीतल पेयजल भी अस्पताल में आने वाले मरीजों व उनके परिजनों को नसीब नहीं हो रहा। यही नहीं अन्य वॉटर कूलरों में भी एक-एक टूटी ही चलती है। सैनी ने कहा कि प्रत्येक विभाग के बाहर कम से कम दो वॉटर कूलर या फिर पानी के कैंपरों की व्यवस्था की जानी चाहिए।

सुरेश सैनी ने कहा कि अस्पताल की मुख्य गैलेरी में एडजेस्ट फैन नहीं है। जिसके कारण गर्मी के उमस के कारण भी मरीज व उनके परिजन परेशान रहते है।

सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश सैनी ने सीएमओ को पत्र लिखकर इन सभी समस्याओं का तुरंत प्रभाव से समाधान करवाए जाने की मांग उठाई, ताकि मरीजों को और अधिक परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

ये भी पढ़ें-  जे.सी. बोस विश्वविद्यालय नये शैक्षणिक सत्र से सोशल वर्क में मास्टर डिग्री पाठ्यक्रम की शुरुआत

 

 

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular