Friday, September 20, 2024
HomeहरियाणाIndian Railways : बीकानेर इंटरसिटी और सैनिक एक्सप्रेस का ठहराव नहीं होने...

Indian Railways : बीकानेर इंटरसिटी और सैनिक एक्सप्रेस का ठहराव नहीं होने से यात्री परेशान

महेंद्रगढ़ :  सतनाली रेलवे स्टेशन पर दिल्ली-बीकानेर इंटरसिटी एवं दिल्ली-जयपुर सैनिक एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव नहीं होने से यात्री परेशान हैं। स्टेशन पर दिल्ली-सीकर एक्सप्रेस का भी ठहराव नहीं है। सतनाली स्टेशन पर उल्लेखनीय यात्रीभार के बावजूद इन गाड़ियों का ठहराव नहीं किया जा रहा है। इन गाड़ियों के ठहराव के लिए क्षेत्रवासी लंबे समय से मांग कर रहे हैं और रेल अधिकारियों सहित सांसद को अनेक ज्ञापन लिख चुके हैं।

सतनाली रेल संघर्ष समिति प्रधान दीवान सिंह शेखावत ने बताया कि सतनाली रेलवे स्टेशन से हरियाणा व राजस्थान के सैनिक बाहुल्य 80 गांवों के यात्री यात्रा करते हैं। उन्होंने बताया कि सतनाली स्टेशन पर भारी संख्या में यात्रियों का आवागमन है और उल्लेखनीय यात्रीआय व यात्रीभार है। उन्होंने 22471-72 बीकानेर इंटरसिटी का ठहराव करवाने की मांग करते हुए बताया कि इसके लिए क्षेत्रवासी मीटर गेज के समय से मांग कर रहे हैं और दो बार शांतिपूर्वक धरना भी दे चुके हैं।

उन्होंने बताया कि इस गाड़ी के सतनाली ठहराव को व्यापक यात्रीहित बीकानेर मंडल की ओर से भी वाणिज्यीक रूप से औचित्यपूर्ण ठहराया जा चुका है। इसके अलावा रेलवे की ओर से लॉकडाउन के बाद से गाड़ी संख्या 19701-02 दिल्ली. जयपुर सैनिक एक्सप्रेस का सतनाली स्टेशन पर हो रहा ठहराव वापिस ले लिया गया है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular